scriptVideo योगी जी! देखिए यहां पढ़ाई की जगह बच्चों से साफ कराए जा रहे हैं टॉयलेट | Action will be taken in case of cleaning toilet by student at budhana | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Video योगी जी! देखिए यहां पढ़ाई की जगह बच्चों से साफ कराए जा रहे हैं टॉयलेट

मुजफ्फरनगर के गांव चांदपुर तगान के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों से कराई जा रही शौचालय की सफाई

मुजफ्फरनगरMar 10, 2018 / 01:40 pm

lokesh verma

Muzaffarnagar
मुजफ्फरनगर. मां-बाप अपने नोनिहालों को स्कूल पढ़ने-लिखने के लिए इसलिए भेजते हैं कि वे पढ़ लिखकर संस्कारवान बनेंगे और अपना भविष्य संवारेंगे। लेकिन, स्कूलों में बच्चों को शिक्षा देने के बजाय उनसे कहीं झाड़ू लगवाई जाती है तो कहीं शौचालय साफ कराया जाता है। ताजा मामला थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव चांदपुर तगान का है। जहां प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक ही बच्चों से शौचालय साफ कराते नजर आ रहे हैं। विद्यालय की प्रधानाध्यापिका से इस बारे में जब बातचीत करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कैमरे में बोलने से साफ मना कर दिया और सफाई देने लगी।
यह भी पढ़ें

Video: कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान देने वाले

फारूक अब्दुल्ला ने अब संसद को लेकर दिया बड़ा बयान

दरअसल मामला थाना शाहपुर क्षेत्र के गांव चांदपुर तगान का है। जहां के प्राथमिक विद्यालय में गुरुवार को विद्यालय की प्रधानाध्यापिका द्वारा विद्यालय के बच्चों से शौचालय साफ कराया गया। इसी बीच वहां से कुछ मीडिया कर्मी निकल रहे थे तो उन्होंने बच्चों के शौचालय साफ करते हुए वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वीडियो बनता देख बच्चे कैमरे के सामने से भागने लगे। इसके बाद प्रधानाध्यापिका भी वहां आ गई और बच्चों से पूछने लगी कि तुम्हें इस काम पर किसने लगाया है। वहीं बच्चे डर की वजह से कोई जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद जब हमने प्रधानाध्यापिका से इस बारे में पूछना चाहा तो वह इधर उधर की बातें करने लगीं और कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ मना कर दिया। इसके बाद हमने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश यादव से मुलाकात की और बच्चों द्वारा की जा रही शौचालय की वीडियो दिखाई। उन्होंने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए एबीएसए बुढ़ाना को मामले की जांच कर अग्रिम कार्रवाई करने के आदेश जारी कर दिए हैं।
यह भी पढ़ें

श्रीश्री रविशंकर के बयान पर मुस्लिम संगठनों में उबाल, शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे एआईएमआईएम पदाधिकारी

बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश यादव ने बताया कि बच्चों से स्कूल में शौचालय की सफाई करवाना गलत है। उन्होंने इस मामले में एबीएसए बुढ़ाना को जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर आरोपी पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Home / Muzaffarnagar / Video योगी जी! देखिए यहां पढ़ाई की जगह बच्चों से साफ कराए जा रहे हैं टॉयलेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो