मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुजफ्फरनगर में, जनता को देंगे कई बड़े तोहफे, देखें वीडियो

lokesh verma | Updated: 14 Jul 2019, 11:01:45 AM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

खबर के मुख्य बिंदु-

  • शुकतीर्थ स्थित शुकदेव आश्रम के संस्थापक पदम भूषण स्वामी कल्याण देव महाराज की 15वीं पुण्यतिथि
  • सीएम योगी शुकदेव गौशाला के विस्तारीकरण के उद्घाटन के साथ पर्यटन विभाग से संबंधित परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास
  • कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे सीएम योगी

मुजफ्फरनगर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज शुकतीर्थ स्थित शुकदेव आश्रम के संस्थापक व शिक्षा ऋषि के नाम से विख्यात पदम भूषण स्वामी कल्याण देव महाराज के पुण्यतिथि कार्यक्रम में शिरकत करने मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। सीएम योगी के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के साथ आश्रम कमेटी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। बताया जा रहा है कि सीएम योगी करीब 11.35 बजे शुकदेव गौशाला के विस्तारीकरण का उद्घाटन व अवलोकन करने के बाद पर्यटन विभाग से संबंधित परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह कांवड़ की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी कर सकते हैं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों ने दिशा-निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में आम लोगों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

यह भी पढ़ें- कांवड़ मेलाः Saharanpur-Muzaffarnagar में तैनात रहेंगे बम निराेधक दस्ते

बता दें कि मुजफ्फरनगर में 14 जुलाई को शिक्षा ऋषि के नाम से विख्यात पदम भूषण ब्रह्मलीन स्वामी कल्याणदेव महाराज की 15वीं पुण्यतिथि मनाई जा रही है। इस अवसर पर रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ श्रद्धांजलि कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, करीब एक घंटा 55 मिनट के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गौशाला भ्रमण, सरकारी परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद ब्रह्मलीन स्वामी कल्याण देव महाराज की समाधि पर पुष्पांजलि, यज्ञशाला में आहुति, प्राचीन वट वृक्ष की परिक्रमा, शुकदेव मंदिर के दर्शन व श्रद्धांजलि सभा में हिस्सा लेने सहित हनुमत धाम में मंदिर दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें- Kanwar Yatra 2019: इस बार कुंभ की याद दिलाएगा कांवड़ मेला, देखें वीडियो

हिंडन एयरबेस से हेलीकाप्टर के जरिए पहुंचेंगे शुकदेव आश्रम

कार्यक्रम के दौरान आम आदमी का प्रवेश वर्जित रहेगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस कप्तान अभिषेक यादव ने पुलिस अधीक्षक देहात आलोक शर्मा, पुलिस अधीक्षक यातायात बीबी चौरसिया, सहित पुलिस अधिकारियों के साथ लेकर कार्यक्रम स्थल की ब्रीफिंग की। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री लखनऊ से गाजियाबाद हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे। जहां से हेलीकॉप्टर के जरिए सीधे शुकदेव आश्रम पहुंचेंगे, जिसके लिए हेलीपैड भी तैयार कर लिया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: भाजपा नेता कलराज मिश्र बोले, इस कारण विकसित देशों में शामिल नहीं हो सका भारत

कांवड़ यात्रा की तैयारियों पर कर सकते हैं चर्चा

सीएम योगी आदित्यनाथ अपने मुजफ्फनगर दौरे के दौरान कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं। ज्ञात हो कि कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी पहले ही आदेश जारी कर चुके हैं कि कांवड़ यात्रा का आयोजन कुंभ मेले की तर्ज पर होना चाहिए। इसके लिए अधिकारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। कांवड़ यात्रियों पर हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा के साथ ही कांवड़ मार्ग को दुरुस्त किया जा रहा है। इसके अलावा कांवड़ मार्ग पर लगने वाले शिविरों में भी विशेष इंतजाम पर ध्याना दिया जा रहा है। बता दें कि सीएम योगी ने साफ कहा है कि कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बंद नहीं होंगे। हालांकि वह केवल भजन ही बजा सकेंगे।

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned