scriptदहशत में वेस्ट यूपी, ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के कारण लोगों ने छोड़े घर, फसलें भी तबाह | Flood in rural area of muzaffarnagar | Patrika News
मुजफ्फरनगर

दहशत में वेस्ट यूपी, ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के कारण लोगों ने छोड़े घर, फसलें भी तबाह

खास बातें-

उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के चलते गंगा व सहायक नदियों का जलस्तर बढ़ा
मुजफ्फरनगर जिले के थाना भोपा क्षेत्र के गंगा खादर इलाके के कई गांव जलमग्न
सोलानी नदी में बाढ़ के कारण गन्ना व धान की फसलें भी डूबी

मुजफ्फरनगरAug 21, 2019 / 11:53 am

lokesh verma

muzaffarnagar.jpg
मुजफ्फरनगर. उत्तराखंड में हो रही भारी बारिश के चलते गंगा में छोड़े गए पानी की वजह से गंगा व सहायक नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इस कारण मुजफ्फरनगर के थाना भोपा क्षेत्र के खादर इलाके में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। कई गांवों में नदी का पानी घरों में घुस गया है। कुछ ग्रामीण घर छोड़कर दूसरे स्थानों पर चले गए हैं। बारिश होने पर ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है, जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल है।
दरअसल, मुजफ्फरनगर जिले के थाना भोपा क्षेत्र के गंगा खादर इलाके के गांव मजलिसपुर तौफीर, महाराजनगर, सिताबपुरी सहित कई गांवों में सोलानी नदी का पानी घरों में घुस गया है और लक्सर मोरना मार्ग भी जलमग्न हो गए हैं। गांव के प्राथमिक विद्यालय में पानी आ जाने से स्कूल ने तालाब का रूप धारण कर लिया है।
यह भी पढ़ें

दो दिन में इतना बढ़ गया तापमान कि मौसम वैज्ञानिकों ने दी फिर ये चेतावनी

muzaffarnagar2.jpg
ग्रामीण मदनपाल, ज्योतिषी माया, राहुल, युधिष्ठिर, फूलकुमार आदि ने बताया कि सोलानी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से गांवों की आबादी में पानी फैल गया है। घरों में पानी घुसने से घर में रखी वस्तुएं खराब हो गई है। मुख्य मार्ग पर पानी भर जाने से रास्ते जलमग्न हो गए हैं। वहीं सोलानी नदी का पानी जंगल में फैल गया है, जिससे गन्ना व धान की फसलें पानी मेें डूबने लगी हैं। ग्रामीणों ने फसलों के खराब हो जाने की आशंका व्यक्त की है। ग्राम प्रधान योगेश कुमार ने प्रशासन से बाढ़ रोकने के स्थायी प्रबंध करने की मांग की है। साथ ही बाढ़ की आशंका को लेकर प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

Home / Muzaffarnagar / दहशत में वेस्ट यूपी, ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ के कारण लोगों ने छोड़े घर, फसलें भी तबाह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो