script48 घंटे तक पानी के बीच फंसे लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू | NDRF team rescued people trapped under water for 48 hours | Patrika News
नोएडा

48 घंटे तक पानी के बीच फंसे लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू

नोएडा के कई इलाकों तक बढ़ा जलस्तर
25 लोग और मवेशी नदी की दूसरे छोर पर फंसे
48 घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू

नोएडाAug 21, 2019 / 09:31 am

Ashutosh Pathak

noida
नोएडा। यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद दिल्ली समेत एनसीआर में भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है। कई इलाकों में बाढ़ का पानी पहुंच गया है। जिससे वहां लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। हाल ही में यमुना में आई बाढ़ के कारण नोएडा के तिलवाड़ा गांव के जो 25 लोग और मवेशी नदी की दूसरे छोर पर फंस गए थे। 48 घंटे तक वहां फंसे होने के बाद रेस्क्यू टीम वहां पहुंची औऱ सभी को बाहर निकाला गया।
जानकारी के मुताबिक पहले गांव वालों ने इनको नावों से निकालने की कोशिश की, लेकिन उनका यह प्रयास सफल नहीं हो पाया। प्रशासनिक अधिकारी एनडीआरएफ की टीम के साथ गांव पहुंचे और सभी फंसे हुए लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाल लाए।
इन तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि किस प्रोफेशनल तरीके से तिलवाड़ा पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने नदी के दूसरे छोर पर फंसे 25 लोगों को नाव के जरिए सफलतापूर्वक रेस्क्यू किया।
रेस्क्यू किए गए लोगों में महिलाएं बच्चे भी शामिल हैं, सभी लोगों के सफलतापूर्वक रेस्क्यू के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली और गांव वालों का सतर्क किया है, कि नदी का जलस्तर अभी और बढ़ सकता है। इसलिए बीच नदी की ओर गाववाले ना जाएं। प्रशासन का कहना है कि ग्रामीणों में तो नदी में पानी छोड़े जाने की सूचना दी गई थी, लेकिन कुछ ग्रामीण सतर्क नहीं हुए थे और दिन में तेजी से पानी बढ़ने के कारण वह नदी के दूसरे छोर में मवेशियों को लेकर फंस गए थे। इन लोगों ने अपने फंसे होने की सूचना जोर जोर से आवाज लगाकर दूसरे ग्रामीणों को दी थी, इसके बाद इनको नाव के जरिए निकालने की कोशिश की गई। लेकिन यह कोशिश सफल न हो सकी । इस बीच मीडिया में खबर चलने के बाद शासन अलर्ट हो गया और तत्काल सूचना देकर गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया मौके पर पहुंचकर टीम के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया जवान नाम से पूरी सुरक्षा के साथ किसानों के पास पहुंचे और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो