scripthuge ruckus over the broke the idol of god in temple | Muzaffarnagar : मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित करने पर जबरदस्त हंगामा, मौके पर फोर्स तैनात | Patrika News

Muzaffarnagar : मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित करने पर जबरदस्त हंगामा, मौके पर फोर्स तैनात

मुज़फ्फरनगर के बघरा गांव में गैर संप्रदाय के युवकों ने मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इसका पता चलते ही ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और पीट-पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर दी गई है।

मुजफ्फरनगर

Published: April 11, 2022 04:37:52 pm

मुजफ्फरनगर जिले के गांव बघरा गांव में सोमवार को एक मंदिर में भगवान की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। वहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मंदिर में भगवान की मूर्ति तोड़ने वाले एक शख्स को पुलिस ने मौके से ही दबोच लिया। जबकि दूसरे शख्स को पहचान के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इस मामले में 2 लोग अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। कई घंटों चले हंगामे के बाद मंदिर में नई मूर्तियां मंगवाकर उन्हें विधि विधान के साथ स्थापित कराए जाने और इस मामले में बारीकी से जांच करने के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।
huge-uproar-over-the-destruction-of-idol-of-god-in-temple.jpg
दरअसल, मुज़फ्फरनगर में गांव बघरा में गैर संप्रदाय के लोगों ने सोमवार सुबह भगवान के मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचते हुए जमकर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और पीट-पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। मंदिर में मूर्ति तोड़ने की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों ने घटना स्थल पर जाकर जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपी पर रासुका लगाने की मांग की।
यह भी पढ़ें- वाराणसी सहित पूर्वांचल के निर्यातकों को लगा जोर का झटका, छोटे कारोबारियों का बुरा हाल

गैर संप्रदाय के चार युवकों पर आरोप

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे गैर समुदाय के युवक मंदिर में घुस गए। आरोप है कि याकूब नाम के युवक ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर मंदिर में रखी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। जैसे ही मंदिर में मौजूद पुजारी और अन्य श्रद्धालुओं को इसकी जानकारी हुई तो हंगामा मच गया। सांप्रदायिक तनाव की आशंका के मद्देनजर मंदिर और आसपास के क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
यह भी पढ़ें- वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मंदिर में मूर्ति तोड़ने की सूचना पाकर हिन्दू जागरण मंच के सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। वहीं घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Hyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारकांग्रेस के चिंतन शिविर को प्रशांत किशोर ने बताया फेल, कहा- कुछ हासिल नहीं होगाउड़ान भरते ही बीच हवा में बंद हो गया Air India प्लेन का इंजन, पायलट को करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंगBJP राष्ट्रीय पदाधिकारी बैठक: PM नरेंद्र मोदी ने दिया 'जीत का मंत्र', जानें प्रधानमंत्री के संबोधन की बड़ी बातेंबिहार में बारिश व वज्रपात से 37 लोगों की मौत, जानिए बिहार में क्यों गिरती है इतनी आकाशीय बिजली?Pegasus Spyware Case: सुप्रीम कोर्ट ने जांच समिति का कार्यकाल 4 हफ्ते बढ़ाया, अब जुलाई में होगी सुनवाईबताओ सरकार : होटल वाले कैसे कर लेते हैं बाघ दिखाने का प्रबंध, High Court का सवालएक फोन कॉल से खत्म हो गया 13 साल पुराना रिश्ता, छत्तीसगढ़ में ट्रिपल तलाक का मामला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.