scriptMuzaffarnagar : मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित करने पर जबरदस्त हंगामा, मौके पर फोर्स तैनात | huge ruckus over the broke the idol of god in temple | Patrika News
मुजफ्फरनगर

Muzaffarnagar : मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित करने पर जबरदस्त हंगामा, मौके पर फोर्स तैनात

मुज़फ्फरनगर के बघरा गांव में गैर संप्रदाय के युवकों ने मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमा को खंडित कर दिया। इसका पता चलते ही ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और पीट-पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर दी गई है।

मुजफ्फरनगरApr 11, 2022 / 04:37 pm

lokesh verma

huge-uproar-over-the-destruction-of-idol-of-god-in-temple.jpg
मुजफ्फरनगर जिले के गांव बघरा गांव में सोमवार को एक मंदिर में भगवान की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर जबरदस्त हंगामा हो गया। घटना की सूचना मिलते ही हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए। वहीं पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। मंदिर में भगवान की मूर्ति तोड़ने वाले एक शख्स को पुलिस ने मौके से ही दबोच लिया। जबकि दूसरे शख्स को पहचान के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इस मामले में 2 लोग अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। कई घंटों चले हंगामे के बाद मंदिर में नई मूर्तियां मंगवाकर उन्हें विधि विधान के साथ स्थापित कराए जाने और इस मामले में बारीकी से जांच करने के आश्वासन के बाद लोगों का गुस्सा शांत हुआ।
दरअसल, मुज़फ्फरनगर में गांव बघरा में गैर संप्रदाय के लोगों ने सोमवार सुबह भगवान के मंदिर में स्थापित देवी-देवताओं की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया। इसकी जानकारी जैसे ही ग्रामीणों को मिली तो उन्होंने मौके पर पहुंचते हुए जमकर हंगामा किया। इस दौरान ग्रामीणों ने एक आरोपी को पकड़ लिया और पीट-पीटकर पुलिस के हवाले कर दिया। तनाव को देखते हुए गांव में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है। मंदिर में मूर्ति तोड़ने की सूचना पर हिंदूवादी संगठनों ने घटना स्थल पर जाकर जमकर नारेबाजी करते हुए आरोपी पर रासुका लगाने की मांग की।
यह भी पढ़ें- वाराणसी सहित पूर्वांचल के निर्यातकों को लगा जोर का झटका, छोटे कारोबारियों का बुरा हाल

गैर संप्रदाय के चार युवकों पर आरोप

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे गैर समुदाय के युवक मंदिर में घुस गए। आरोप है कि याकूब नाम के युवक ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर मंदिर में रखी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। जैसे ही मंदिर में मौजूद पुजारी और अन्य श्रद्धालुओं को इसकी जानकारी हुई तो हंगामा मच गया। सांप्रदायिक तनाव की आशंका के मद्देनजर मंदिर और आसपास के क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है।
यह भी पढ़ें- वाईफाई सिस्टम से जुड़ेगी अयोध्या, पर्यटको के साथ छात्रों को भी मिलेगा लाभ

आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मंदिर में मूर्ति तोड़ने की सूचना पाकर हिन्दू जागरण मंच के सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। वहीं घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Home / Muzaffarnagar / Muzaffarnagar : मंदिर में भगवान की मूर्ति खंडित करने पर जबरदस्त हंगामा, मौके पर फोर्स तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो