scriptभोपाल की घटना के बाद जाब्ता बढ़ाया, ताले पर ताले, 3 बार गश्त, जोधपुर जेल में बंद हैं 8 संदिग्ध | bhopal jail case high alert : eight suspects in jodhpur central jail | Patrika News
जोधपुर

भोपाल की घटना के बाद जाब्ता बढ़ाया, ताले पर ताले, 3 बार गश्त, जोधपुर जेल में बंद हैं 8 संदिग्ध

भोपाल जेल से आतंकियों के फरार होने और एनकाउंटर में मारे जाने के बाद जोधपुर जेल में बंद संदिग्धों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। इसके मद्देनजर जाब्ता बढ़ा दिया गया है। बैरकों में ताले पर ताले लगा दिए गए हैं और गश्त दिन में तीन बार कर दी गई है।

जोधपुरNov 03, 2016 / 08:30 am

Harshwardhan bhati

भोपाल सेंट्रल जेल से 8 सिमी संदिग्ध आतंकियों के भागने की घटना के बाद जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद 8 संदिग्धों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है। मुख्यालय ने इस बारे में रिपोर्ट मांगी है और इनकी गतिविधियों पर नजर रखने को कहा है। सेंट्रल जेल के सुरक्षा बेड़े में आरएसी के दो दर्जन से अधिक जवानों को शामिल करते हुए रात-दिन गश्त की जा रही है।
बमकांड का आरोप

जोधपुर जेल में जयपुर में हुए धमाकों के 8 एेसे संदिग्ध बंद हैं जिन पर बमकांड सहित अन्य देश विरोधी गतिविधियों का आरोप है। यह एटीएस की कार्रवाई के बाद बंद हुए थे। दीपावली पर हुए भोपाल जेल कांड के बाद मुख्यालय से इनकी सुरक्षा और कड़ी करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद इन संदिग्धों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। इन्हें तीन गेट के बाद आने वाले बैरक में रखा जा रहा है, यानि इनके बैरक से पहले तीन ताले लगे हुए है। साथ ही दिनभर में तीन बार इनके बैरक के बाहर स्पेशल गश्त की जा रही है।
हर कोण से पैनी नजर

जेल प्रशासन इस पर भी ध्यान दे रहा है कि इन संदिग्धों के पास किसी भी सूरत में मोबाइल नहीं पहुंचे। इसके लिए इन संदिग्धों को खाना देने वालों से लगाकर हर प्रहरी पर भी नजर रखी जा रही है। जेल प्रशासन से इन्हें हाई सिक्योरिटी जेल भेजने के बारे में सलाह ली गई है।
सुरक्षा में कोई कोताही नहीं

जोधपुर सेंट्रल जेल में 8 संदिग्ध बंद हैं। इन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा जा रहा है। सुरक्षा में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जा रही है। मुख्यालय के निर्देश पर सुरक्षा जाब्ता बढ़ाया गया है।
– विक्रमसिंह

जेल अधीक्षक

सेंट्रल जेल, जोधपुर

Home / Jodhpur / भोपाल की घटना के बाद जाब्ता बढ़ाया, ताले पर ताले, 3 बार गश्त, जोधपुर जेल में बंद हैं 8 संदिग्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो