scriptजायल में टूटा 11 हजार केवी का तार, करंट लगने से दो जनों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत | death by current, 11 thousand KV currents 2 workers Painful death | Patrika News
नागौर

जायल में टूटा 11 हजार केवी का तार, करंट लगने से दो जनों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

( death by current in nagaur ) विद्युत तार खींचने के लिए एक कार्मिक पोल पर चढ़ा ही था कि ऊपर से गूजर रही 11 हजार लाईन का तार टूटकर एलटी लाईन पर गिर गया, तार गिरते ही विद्युत करंट से दो जनों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दो जने गंभीर घायल हो गए।

नागौरJul 14, 2019 / 02:15 am

abdul bari

death by current in nagaur

जायल में टूटा 11 हजार केवी का तार, करंट लगने से दो जनों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

जायल (नागौर )
( Death by Current in Nagaur ) ग्राम रोहिणा में दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत विद्युत लाईन खींचते समय बड़ा हादसा होने से दो जनों की मौत हो गई, जानकारी के अनुसार दीनदयाल विद्युतीकरण योजना के तहत ठेकेदार के कार्मिक ग्राम रोहिणा के नायकों की ढ़ाणी में विद्युतीकरण कर रहे थे। इस दौरान ये दर्दनाक हादसा ( 11000 kv collapsed ) हुआ।
इस तरह हुआ दर्दनाक हादसा

जानकारी के अनुसार विद्युत तार खींचने के लिए एक कार्मिक पोल पर चढ़ा ही था कि ऊपर से गूजर रही 11 हजार लाईन का तार टूटकर एलटी लाईन पर गिर गया, तार गिरते ही विद्युत करंट से दो जनों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दो जने गंभीर घायल हो गये, हादसे की जानकारी मिलते ही बड़ी खाटू थानाधिकारी फूलचन्द बाटोटिया मौके पर पहुंचे और मामले मेें पूछताछ की। घायलों का तरनाऊ चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार चल रहा है।

मृतकों का शव जायल चिकित्सालय रखवाया गया

हादसे में रोहिणा निवासी 25 वर्षीय दिनेश नाई व 40 वर्षीय हजारीराम नायक की मौत हो गई वहीं केलाराम व किशोर पुरी घायल हो गए हैं। पोस्टमार्टम के लिए मृतकों का शव जायल चिकित्सालय रखवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इधर, करंट से झुलसा युवक

दूसरी ओर धौलपुर जिले के दिहोली थाना इलाके के मछरिया गांव में झूलते विद्युत तारों की चपेट में आ जाने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया। जिसे सूचना के बाद मौके पर पहुंचे परिजनों ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। जहां उसका इलाज जारी है।
जानकारी के मुताबिक मछरिया गांव का रहने वाला युवक मोनू घर की छत पर गया था इस दौरान विद्युत के तार काफी नीचे झूल रहे थे। जिसके चलते वह तारों के संपर्क में आ गया और करंट लगने से वह अचेत हो गया। युवक की तेज आवाज सुनकर परिजन छत पर पहुंचे। परिजनों ने अचेत अवस्था में युवक को जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां युवक का उपचार जारी है।
गौरतलब है कि धौलपुर जिले में झूलते हुए विद्युत तारों से हादसे होना कोई नई बात नहीं है शहर में जगह-जगह अव्यवस्थाओं के आलम के चलते विद्युत तार ढीले पड़े है जिनसे आए दिन हादसे होते रहते है लेकिन विद्युत विभाग की नींद टूटने का नाम नहीं ले रही है।

Home / Nagaur / जायल में टूटा 11 हजार केवी का तार, करंट लगने से दो जनों की मौके पर हुई दर्दनाक मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो