scriptमिर्धा कॉलेज में मनाया एनसीसी दिवस, छात्राओं ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति, देखिए वीडियो | NCC Day celebrated at Mirdha College, organized cultural program | Patrika News
नागौर

मिर्धा कॉलेज में मनाया एनसीसी दिवस, छात्राओं ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति, देखिए वीडियो

https://www.patrika.com/nagaur-news/
मुख्य अतिथि डॉ. शंकरलाल जाखड़ ने कहा – लक्ष्य पर निशाना रखें, सफलता अवश्य मिलेगी

नागौरNov 26, 2018 / 11:20 am

shyam choudhary

NCC Day celebrated at Mirdha College

hosted by cultural programs organized by girl students

नागौर. जिला मुख्यालय स्थित श्री बीआर मिर्धा राजकीय कॉलेज में रविवार को एनसीसी दिवस समारोहपूर्वक मनाया गया। समारोह के मुख्य अतिथि विधि महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. शंकरलाल जाखड़ ने केडेट्स को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन में सुख-सुविधाओं को त्याग कर लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए आगे बढऩे वाले को सफलता अवश्य मिलती है। डॉ. जाखड़ ने कहा कि विद्यार्थी अपने लक्ष्य को बड़ा रखें तो छोटी-छोटी सफलताएं तो यूं ही मिल जाएंगी। उन्होंने चार ‘एम’- मोबाइल, मनी (पैसा), मोटरसाइकिल व मन पर नियंत्रण रखने एवं उनका सही उपयोग करने की सलाह दी।
व्याख्याता हरिसिंह मीणा ने एनसीसी के बारे में जानकारी देते हुए भारत की एकता व अखंडता बनाए रखने में एनसीसी की महत्वपूर्ण भूमिका बताई। उन्होंने कहा कि एनसीसी का सामाजिक कार्यों में भी अहम योगदान रहता है। इससे पहले एनसीसी केडेट्स ने मुख्य अतिथि को अंडर ऑफिसर मुकुल गौड़ के नेतृत्व में गार्ड ऑफ ऑनर दिया तथा ध्वजारोहण कर कार्यक्रम शुरुआत की।
विविधता में एकता का परिचय दें
एनसीसी प्रभारी प्रेमसिंह बुगासरा के नेतृत्व में आयोजित एनसीसी दिवस समारोह की शुरुआत परेड से हुई। परेड करने के बाद केडेट्स ने एनसीसी का ध्येय व देश एवं समाज में योगदान की जानकारी दी। प्रभारी बुगासरा ने एनसीसी की गतिविधियों की जानकारी देते हुए बताया कि उनकी ओर से प्रदेश को रोहिड़ा प्रदेश बनाने का अभियान चलाया गया है, जिसे धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य प्रतिभाओं को निखारने का मौका देना है। साथ ही सभी में एक विचारधारा का संचार हो, देश के सभ्य नागरिक बनें एवं विविधता में एकता का परिचय दें।
छात्राओं ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति
इस अवसर पर छात्रा केडेट्स सुमन, सरोज चौधरी, पूजा, भगवती, सरिता व सुनिता की ओर से देशभक्ति व राजस्थानी गीतों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति देकर वातावरण को राजस्थानी संस्कृति में रंग दिया। कार्यक्रम के अंत में एनसीसी गीत ‘हम सब भारतीय हैं…’ का गायन किया गया। कार्यक्रम में कॉलेज व्याख्याता सुरेन्द्र कागज, छात्रसंघ अध्यक्ष हनुमान लोमरोड़, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रणजीत धौलिया, महेन्द्र भाकल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे। मंच संचालन संजय कांकेड़ ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में केडेट्स शंकरलाल सहित अन्य का सहयोग रहा।

Home / Nagaur / मिर्धा कॉलेज में मनाया एनसीसी दिवस, छात्राओं ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति, देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो