scriptAgnipath Scheme: हरियाणा में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के गले लगकर रोने लगा प्रदर्शनकारी, बोला- आपका बेटा होता तो आप क्या करते | Agnipath Scheme: Protester started crying by hugging duty magistrate | Patrika News
राष्ट्रीय

Agnipath Scheme: हरियाणा में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के गले लगकर रोने लगा प्रदर्शनकारी, बोला- आपका बेटा होता तो आप क्या करते

Agnipath Scheme: हरियाणा में अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रर्दशन करते हुए प्रदर्शनकारी युवक ड्यूटी मजिस्ट्रेट के गले लगकर रोने लगा। उसने ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा कि अगर आपका बेटा होता तो आप क्या करते।
 

Jun 18, 2022 / 05:53 pm

Abhishek Kumar Tripathi

agnipath-scheme-protester-started-crying-by-hugging-duty-magistrate.jpg
Agnipath Scheme: देशभर में युवा अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे हैं। इसके लिए युवा सड़कों व रेल पटरियों पर उतर आए हैं। देश के कई राज्यों में युवाओं ने हिंसक प्रर्दशन किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय रेल को सबसे ज्यादा छति पहुंचाई है। दानापुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम प्रभात कुमार की माने तो प्रदर्शनकारियों ने रेलवे को लगभग 200 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाया है। जहां पूरे देश से प्रदर्शन के दौरान हिंसा की तस्वीर सामने आ रही है वहीं हरियाणा में प्रदर्शनकारी के भावुक होने के ड्यूटी मैजिस्ट्रेट चुप कराते हुए नजर दिखाई दिए।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे युवा हरियाणा लघु सचिवालय की ओर जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हे अंदर जाने से रोक दिया। इसके बाद सभी युवा वहीं पर प्रर्दशन करने लगे। वहीं कुछ देर बाद पुलिस ने युवाओं के हाथ पकड़ कर लघु सचिवालय के अंदर ले जाने लगी, जिसके बाद जब प्रदर्शनकारियों में से एक युवा ड्यूटी मजिस्ट्रेट से मिला तो भावुक हो गया और रोने लगा।
 
 

आपका बेटा होता तो आप क्या करते

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्निपथ योजना के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे सभी युवा हरियाणा लघु सचिवालय पहुंचकर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नाम ज्ञापन सौंपा। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट कमल गिरधर खुद प्रदर्शनकारी युवाओं के बीच पहुंचे तो उनमें से एक युवा रोने लगा और ड्यूटी मजिस्ट्रेट से कहा कि यदि आपका बेटा होता तो आप क्या करते सर। वहीं फिर ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने रोते हुए लड़के को चुप कराते हुए गले लगाया और कहा कि बेटा तू भी मेरा बेटा है। इसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट ने सभी युवाओं को भरोषा दिया कि आपकी बात हम सरकार तक पहुंचाएंगे।

रेलवे को 200 करोड़ रुपये का नुकसान

दानापुर रेलवे डिवीजन के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि प्रदर्शनकारियों के हिंसक प्रदर्शन के कारण रेलवे को लगभग 200 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। वहीं हिंसा के कारण लगातार कई ट्रेनों को कैसिंल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें

प्रदर्शनों से रेलवे को 200 करोड़ रुपये का नुकसान, अब तक उपद्रवियों ने ट्रेन के 50 डिब्बों और 5 इंजनों में लगाई आग

 

सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अग्निपथ योजना को लेकर युवाओं को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने युवाओं से कहा है कि कांग्रेस आपके साथ खड़ी है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार की इस योजना को दिशाहीन बताया। वहीं इसके लिए युवाओं से शांतिपूर्ण व अहिंसक ढंग से आंदोलन करने का अनुरोध किया है।

यह भी पढ़ें

अग्निपथ योजना को लेकर सोनिया गांधी ने युवाओं को लिखी चिट्ठी, स्कीम को बताया दिशाहीन, कांग्रेस कल करेगी सत्याग्रह

 

Home / National News / Agnipath Scheme: हरियाणा में ड्यूटी मजिस्ट्रेट के गले लगकर रोने लगा प्रदर्शनकारी, बोला- आपका बेटा होता तो आप क्या करते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो