scriptजन गण मन यात्रा: चुनाव में विचारधारा के साथ ‘विकास’ भी बन रहा मुद्दा | Along with ideology development is also becoming an issue in Lok Sabha Elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

जन गण मन यात्रा: चुनाव में विचारधारा के साथ ‘विकास’ भी बन रहा मुद्दा

Lok Sabha Elections 2024: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने की नेताओं से चर्चा।

नई दिल्लीMar 24, 2024 / 07:28 am

Prashant Tiwari

 Along with ideology development is also becoming an issue in Lok Sabha Elections 2024

 

पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी ने लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिणी राज्यों की अपनी जन गण मन यात्रा के पांचवें दिन शनिवार को भी केरल के राजनेताओं और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चुनावी परिदृश्य पर चर्चा की। चर्चा में यह बात सामने आई कि केरल की राजनीति में बदलाव आ रहा है। विचारधारा की सियासी लड़ाई के बीच विकास भी मुद्दा बन रहा है।

पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार हालात अलग हैं। माकपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) और कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की परंपरागत सियासी जंग के बीच भाजपा अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश में जुटी है।

 

केंद्रीय राज्यमंत्री ने की गुलाब कोठारी से मुलाकात

केंद्रीय राज्यमंत्री और तिरुवनंतपुरम से भाजपा के उम्मीदवार राजीव चंद्रशेखर ने कोठारी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य की राजनीतिक स्थिति, चुनावी परिदृश्य सहित अन्य मसलों पर चर्चा की। राजीव ने कहा कि भाजपा को इस बार ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। राजीव का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार और तीन बार के सांसद शशि थरूर और पूर्व सांसद पी. रवींद्रन (भाकपा) से है।

 

साहित्य से जुड़े मुद्दे पर भी चर्चा

इससे पहले शुक्रवार शाम मुख्यमंत्री पी. विजयन के मीडिया सचिव और साहित्यकार प्रभा वर्मा ने भी कोठारी से मुलाकात की। हाल ही में सरस्वती सम्मान के लिए चुने गए वर्मा ने राजनीति के साथ ही साहित्य से जुड़े मसलों पर कोठारी के साथ चर्चा की। तीन दिवसीय केरल प्रवास के दौरान कोठारी ने प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एम एम हसन, माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य पूर्व मंत्री एम.के. बेबी के साथ ही प्रवासी समाज के सदस्यों से भी मुलाकात की।

Home / National News / जन गण मन यात्रा: चुनाव में विचारधारा के साथ ‘विकास’ भी बन रहा मुद्दा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो