scriptRajkot AIIMS: एम्स समर्पित कर PM मोदी बोले, राजकोट की जनता का उतार रहा हूं 22 साल पुराना कर्ज | Am repaying debt that I owe to Rajkot's people says PM Modi | Patrika News

Rajkot AIIMS: एम्स समर्पित कर PM मोदी बोले, राजकोट की जनता का उतार रहा हूं 22 साल पुराना कर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2024 07:19:14 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Rajkot AIIMS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजकोट में एम्स का लोकार्पण किया है। यह गुजरात का पहला एम्स है। पीएम मोदी ने एम्स देकर राजकोट की जनता का 22 साल पुराना कर्ज उतार रहा हूं।

pm_modi_in_rajkot_.jpg

Rajkot AIIMS: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने यहां देश को सबसे लंबा पुल ‘सुदर्शन सेतु’ समर्पित किया है। प्रधानमंत्री मोदी के लिए 25 फरवरी का दिन यादगार और ऐतिहासिक रहा है। इसी तारीख को आज से ठीक 22 साल उन्होंने पहली बार चुनावी राजनीति में कदम रखा था। 25 फरवरी 2002 को उन्होंने पहली बार विधायक के तौर पर विधानसभा में शपथ ली थी। पीएम नरेंद्र मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। उन्होंने आज राजकोट का दौरा किया और विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

1195 करोड़ की लागत से तैयार हुआ एम्स

पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को राजकोट में एम्स का लोकार्पण किया है। बता दें कि यह गुजरात का पहला एम्स है। प्रधानमंत्री ने 2020 में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी आधारशिला रखी थी। इस अस्पताल को 1195 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया है। 201 एकड़ में फैले इस अस्पताल में विश्वस्तरीय इलाज उपलब्ध कराया जाएगा। इसमें 720 बेड और साथ ही सुपर स्पेशलिटी बेड भी है। पीएम मोदी ने 23 ऑपरेशन थिएटर, आयुष ब्लॉक के 30 बेड और 250 आईपीडी बेड का लोकार्पण किया।

आज ही के दिन पहली बार विधायक के तौर ली थी शपथ

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इस बात का जिक्र करते हुए उन्होंने 22 साल पहले 24 फरवरी ही के दिन चुनावी यात्रा की शुरुआत की थी। पीएम मोदी ने राजकोट में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे जीवन का कल (24 फरवरी) एक विशेष दिन था। मेरी चुनावी यात्रा की शुरुआत में राजकोट की बड़ी भूमिका है। 22 साल पहले 24 फरवरी को ही राजकोट ने पहली बार मुझे आशीर्वाद दिया था, अपना एमएलए चुना था और आज 25 फरवरी के दिन पहली बार राजकोट के विधायक के तौर पर गांधीनगर विधानसभा में शपथ ली थी।

आर्काइव हैंडल से शेयर की फोटो

इससे पहले पीएम मोदी की एक फोटो सोशल मीडिया एक्स के मोदी आर्काइव हैंडल से शेयर की गई थी। फोटो में नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के दिग्गज नेता और गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल भी नजर आ रहे थे।

14 हजार से अधिक वोटों से जीता था पहला चुनाव

नरेंद्र मोदी ने फरवरी 2002 में पहली बार चुनाव लड़ा था। उन्होंने राजकोट उपचुनाव में 14 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी। हालांकि, चुनाव में उतरने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभाल चुके थे। पीएम मोदी के लिए आज भी राजकोट की ये पुरानी फोटो हमेशा दिल में एक अलग छाप रखती है। साल 2001 में नरेंद्र मोदी ने पहली बार गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ली थी। उन्हें सीएम पद पर बने रहने के लिए विधानसभा का सदस्य होना जरूरी था। इसके बाद फरवरी 2002 में वह राजकोट विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे।

यह भी पढ़ें

VIDEO: पीएम मोदी ने द्वारका में लगाई आस्था की डुबकी, स्कूबा डाइविंग के जरिए कृष्ण से गहरे जुड़ाव को किया उजागर


यह भी पढ़ें

पीएम मोदी का राजनीतिक जन्मदिन आज, जानिए विधायक से प्रधानमंत्री बनने की 22 साल की यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो