scriptAnnouncement regarding CAA in Tamil Nadu, CM said will not allow it to be implemented | CAA को लेकर तमिलनाडु के सीएम का बड़ा बयान, बोले- राज्य में नहीं होने देंगे लागू | Patrika News

CAA को लेकर तमिलनाडु के सीएम का बड़ा बयान, बोले- राज्य में नहीं होने देंगे लागू

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 07:54:03 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Citizenship Amendment Act Implimented: तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि डीएके सरकार तमिलनाडु में संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) को लागू करने की इजाजत कभी नहीं देगी।

MK stalin

पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून को लागू नहीं करके के ऐलान के बाद अब तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम एमके स्टालिन ने कहा कि डीएके सरकार तमिलनाडु में संशोधित नागरिकता अधिनियम (CAA) को लागू करने की इजाजत कभी नहीं देगी। उन्होंने कहा कि यह कुछ समूहों मसलन मुसलमानों और देश में शरण लिए श्रीलंकाई तमिलों के प्रति भेदभाव बताया है।


उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर अन्नाद्रमुक पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि CAA को उस पार्टी का समर्थन न होता तो शायद यह कानून नहीं बनता। यह कानून श्रीलंकाई तमिल शरणार्थियों और मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव करता है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा था कि वह मरते दम तक CAA पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देंगी।

सात दिन में लागू होगा कानून

दरअसल, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में एक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा था कि भारत में सात दिनों के अंदर नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू कर दिया जाएगा। यह सभी राज्यों में एक साथ लागू होगा। इससे पहले कोलकाता में गृहमंत्री अमित शाह ने साफ कहा था कि CAA देश का कानून है और इसे लागू होने से कोई नहीं रोक सकता है। भारतीय जनता पार्टी की यह प्रतिबद्धता है। गृहमंत्री शाह ने बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आम जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो