scriptBJP Candidates third list: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई कोयंबटूर से लड़ेंगे चुनाव | BJP released third list of candidates for Lok Sabha elections 2024 Annamalai will contest from Coimbatore | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP Candidates third list: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई कोयंबटूर से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार शाम 6 बजे अपने उम्मीदवारों की तिसरी लिस्ट जारी कर दिया।

नई दिल्लीMar 21, 2024 / 07:26 pm

Prashant Tiwari

 BJP released third list of candidates for Lok Sabha elections 2024 Annamalai will contest from Coimbatore

 

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार शाम 6 बजे अपने उम्मीदवारों की तिसरी लिस्ट जारी कर दिया। पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट में 9 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। बता दें कि 2024 के चुनाव में भाजपा और खासकर प्रधानमंत्री मोदी दक्षिण पर फोकस कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ ही केंद्र के सभी बड़े मंत्री लगातार दक्षिण भारत का दौरा कर रहे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1770793617847668942?ref_src=twsrc%5Etfw

 

अन्नमलाई कोयंबटूर तो सुंदराराजन साउथ चेन्नई से उम्मीदवार

बीजेपी ने तमिलनाडु के प्रदेश अध्यक्ष और आईपीएस अफसर से नेता अन्नामलाई कुप्पास्वामी को कोयंबटूर सीट से उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं, तीन से चार दिन पहले तेलंगाना के राज्यपाल पद से इस्तीफा देने वाली सौंदरराजन को साउथ चेन्नई से उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि इससे पहले भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दो लिस्ट जारी कर चुकी है। इन दोनों लिस्टों को मिलाकर पार्टी ने करीब 67 मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है।

ये भी पढ़ें: Haryana: पूर्व गृहमंत्री की नाराजगी पर पहली बार बोले CM सैनी, वो हमारे वरिष्ठ…

लोगनाथन मुरुगन नीलगिरी से उम्मीदवार

बता दें कि तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें हैं। भाजपा ने चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी. सेल्वम, वेल्लोर से ए. सी शणमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, पेरमबलुर से टी आर. पारिवेनधर, थोथुक्कुड़ी से नैनर नागेंद्रन, कन्याकुमारी से पॉन. राधाकृष्णन को प्रत्याशी बनाया है। केंद्रीय मंत्री लोगनाथन मुरुगन को नीलगिरी (एससी) से चुनावी मैदान में उतारा गया है।
इससे पहले भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट 195 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नाम शामिल थे। वहीं, दूसरी लिस्ट में भाजपा ने 72 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

Home / National News / BJP Candidates third list: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई कोयंबटूर से लड़ेंगे चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो