script पाकिस्तान की साजिश फिर हुई नाकाम, BSF ने फायरिंग कर गिराया Drone | BSF shoots down Pakistani drone in Gurdaspur | Patrika News

पाकिस्तान की साजिश फिर हुई नाकाम, BSF ने फायरिंग कर गिराया Drone

locationनई दिल्लीPublished: Feb 10, 2024 06:19:35 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

सीमा सुरक्षा बल ने गुरदासपुर सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई मविक 3 क्लासिक, चीन में निर्मित) है।

pakistani_drone00.jpg

पड़ोसी देश पाकिस्तानी अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वह सीमा पार से लगातार घुसपैठ की कोशिश करता रहता है। हर बार सीमा सुरक्षा बल उसको मुंह तोड़ जवाब दे रहा है। बीएसएफ ने एक बार फिर ने गुरदासपुर सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार की रात के समय, ड्यूटी पर तैनात सतर्क बीएसएफ जवानों ने गुरदासपुर जिले के गांव रॉसी के पास सीमा पर एक संदिग्ध ड्रोन की गतिविधि को रोका। सैनिकों ने त्वरित प्रतिक्रिया दिखाते हुए उस पर गोलीबारी की और उसे सफलतापूर्वक मार गिराया। यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी कई बार पाकिस्तान ऐसी हरकते कर चुका है।


चीन निर्मित ड्रोन किया जब्त

बीएसएफ ने एक बयान जारी कर बताया कि फायरिंग के बाद क्षतिग्रस्त ड्रोन नियंत्रण खोकर एक खेत में गिर गया। सेना प्रवक्ता ने बताया कि एक व्यापक खोज के दौरान बीएसएफ के जवानों ने आंशिक रूप से टूटी हुई स्थिति में एक छोटे ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। यह बरामदगी गुरदासपुर जिले के रॉसी गांव से सटे एक खेत में हुई। बरामद ड्रोन एक क्वाडकॉप्टर (मॉडल - डीजेआई मविक 3 क्लासिक, चीन में निर्मित) है।


ट्रेंडिंग वीडियो