scriptचीफ जस्टिस की उदारता ने किया सभी को हैरान, कोर्ट में जूनियर वकीलों के लिए किया ये काम | Chief Justice generosity surprised, stool installed for junior lawyers in the court | Patrika News
राष्ट्रीय

चीफ जस्टिस की उदारता ने किया सभी को हैरान, कोर्ट में जूनियर वकीलों के लिए किया ये काम

Chief Justice Of India : मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की उदारता का एक ऐसा उदाहरण सभी ने देखा जिससे हर कोई अभिभूत रह गया। उन्होंने कोर्ट मे जूनियर वकीलों के लिए स्टूल लगवाए है।

नई दिल्लीApr 10, 2024 / 12:55 pm

Shaitan Prajapat

chief_justice_0.jpg

Chief Justice Of India : सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की उदारता का एक ऐसा उदाहरण मंगलवार को सभी ने देखा जिससे हर कोई अभिभूत रह गया। कोर्ट में नौ जजों की संविधान पीठ राज्यों के पास औद्योगिक शराब की बिक्री और निर्माण को विनियमित करने की विधायी शक्ति वाले मसले पर सुनवाई कर रही थी। केंद्र की ओर से दलीलें दे रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को बीच में रोक कर सीजेआइ चंद्रचूड़ ने कहा कि आपके युवा जूनियर वकील हर दिन लैपटॉप लेकर खड़े रहते हैं। मैंने कोर्ट मास्टर को कहा है कि वो लंच के समय आपके पीछे स्टूल आदि लगा दें ताकि वो भी बैठ सकें। इस पर मेहता ने कहा कि वो भी ये देख रहे हैं। उन्होंने अदालत कक्ष में उन वकीलों से अनुरोध किया जो मामले से संबंधित नहीं हैं कि वे जूनियर वकीलों के लिए कुर्सी खाली कर दें।


सीजेआई से खुद स्टूलों को बैठकर जांचा

लेकिन जब लंच के बाद जब कोर्ट में दोबारा मामले की सुनवाई हुई तो हर कोई हैरान रह गया। अदालत कक्ष में स्टूलों की एक कतार दिखाई दी। सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, चीफ जस्टिस ने युवा वकीलों के लिए बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। सुनवाई शुरू होने से पहले सीजेआई ने डायस पर जाने से पहले इन स्टूलों पर बैठकर भी देखा, कि युवा वकील इन पर आराम से बैठ सकते हैं या नहीं।

Home / National News / चीफ जस्टिस की उदारता ने किया सभी को हैरान, कोर्ट में जूनियर वकीलों के लिए किया ये काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो