scriptदिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष | Delhi BJP president Adesh Gupta resigns from post after defeat in MCD elections | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष

एमसीडी चुनाव में मिली हार के बाद दिल्ली बीजपेी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आदेश गुप्ता का पद से इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

Dec 11, 2022 / 02:20 pm

Shaitan Prajapat

Delhi BJP president Adesh Gupta resigns

Delhi BJP president Adesh Gupta resigns

दिल्ली नगर निगम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को मिली करार हार के साथ दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आदेश गुप्ता की जगह वीरेंद्र सचदेवा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। एमसीडी चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी लेते हुए आदेश गुप्ता ने अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया। बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने उनका रिजाइन स्वीकार कर लिया है। बता दें कि 15 सालों से एमसीडी की सत्ता पर काबिज बीजेपी को आम आदमी पार्टी के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है।


आपको बता दें कि एमसीडी चुनाव में बीजेपी ने 250 वार्डों में से 104 सीटें जीती थीं। एमसीडी चुनाव में बीजेपी वहां भी सीट नहीं निकाल सकी थी, जहां आदेश गुप्ता रहते हैं। आदेश गुप्ता एमसीडी के वार्ड नंबर 141 के राजेंद्र नगर में रहते हैं। यहां से आप पार्टी की आरती चावला ने जीत दर्ज की है।
https://twitter.com/ANI/status/1601843643010404352?ref_src=twsrc%5Etfw

एमसीडी चुनावों के नतीजों की घोषणा के 3 दिन बाद आप और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दोनों दल एक-दूसरे पर पार्षदों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगा रहे हैं। शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला और दिल्ली इकाई की मीडिया सेल के प्रमुख हरीश खुराना ने आप पर अपने नवनिर्वाचित विधायकों को खरीदने की कोशिश करने का आरोप लगाया।
यह भी पढ़ें

AAP को मिली 134 सीटें, केजरीवाल बोले- हमने सिर्फ मुद्दों की राजनीति की, दूर कर देंगे भ्रष्टाचार


बीते दिनों आए एमसीडी चुनाव के नतीजे में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने 134 पर जीत हासिल की थी। वहीं, बीजेपी को 104, कांग्रेस को 9 और अन्य के खाते में 3 सीटे आई है। बीजेपी को आम आदमी पार्टी के हाथों मिली करारी हार के बाद आशंका जताई जा रही थी कि आदेश गुप्ता पर गाज गिरनी तय है।

यह भी पढ़ें

एमसीडी की पहली ट्रांसजेंडर सदस्य होंगी बॉबी, AAP के उम्मीदवार ने रचा इतिहास

Home / National News / दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो