scriptआज 3 बजे फिर जेल जाएंगे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, घर के बाहर हलचलें तेज | Patrika News
राष्ट्रीय

आज 3 बजे फिर जेल जाएंगे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, घर के बाहर हलचलें तेज

केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी, लेकिन अदालत ने उन्हें मतदान के अंतिम चरण के एक दिन बाद यानी आज आत्मसमर्पण करना होगा।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 09:01 am

Anish Shekhar

Arvind Kejriwal Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल वापस लौटेंगे क्योंकि दिल्ली शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में उनकी अंतरिम जमानत खत्म हो रही है। केजरीवाल को लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत दी थी, लेकिन अदालत ने उन्हें मतदान के अंतिम चरण के एक दिन बाद आत्मसमर्पण करने को कहा था। 55 वर्षीय केजरीवाल ने दिल्ली की एक अदालत में जमानत के लिए आवेदन भी किया है, लेकिन याचिका पर 5 जून को सुनवाई होगी और उन्हें वापस जेल लौटना होगा। आप नेता ने घोषणा की है कि वह आत्मसमर्पण करने के लिए दोपहर 3 बजे अपने घर से निकलेंगे।

‘अपना घर छोड़ दूंगा’

केजरीवाल ने एक सार्वजनिक संबोधन में कहा, “परसों मैं दोपहर 3 बजे के आसपास आत्मसमर्पण करने के लिए अपना घर छोड़ दूंगा। हम अत्याचार के खिलाफ लड़ रहे हैं और अगर मुझे देश के लिए अपनी जान देनी पड़े तो शोक मत मनाइए।” प्रवर्तन निदेशालय ने अब रद्द हो चुकी दिल्ली शराब नीति में भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी का मानना ​​है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने नीति का मसौदा तैयार करने और शराब लाइसेंस के बदले रिश्वत मांगने में अहम भूमिका निभाई थी। एजेंसी ने दावा किया है कि आप को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली थी जिसका इस्तेमाल गोवा और पंजाब चुनाव अभियानों के लिए किया गया था। आप और केजरीवाल ने सभी आरोपों का खंडन किया है और गिरफ्तारी और मामले को “राजनीतिक प्रतिशोध” कहा है, क्योंकि यह चुनाव से कुछ हफ़्ते पहले हुआ था।

10 मई को मिली थी अंतरिम जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए 10 मई को अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद आप प्रमुख ने देशभर में कई रैलियां कीं। केजरीवाल 2024 के चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने के लिए गठित विपक्षी भारत गठबंधन में एक प्रमुख नेता हैं। मतदान छह सप्ताह में सात चरणों में आयोजित किया गया था और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Hindi News/ National News / आज 3 बजे फिर जेल जाएंगे दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल, घर के बाहर हलचलें तेज

ट्रेंडिंग वीडियो