script AAP के नेता संजय सिंह की जमानत अर्जी पर आज फैसला सुनाएगा दिल्‍ली हाईकोर्ट | Delhi High Court will give its verdict today on the bail application of AAP leader Sanjay Singh. | Patrika News

AAP के नेता संजय सिंह की जमानत अर्जी पर आज फैसला सुनाएगा दिल्‍ली हाईकोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 11:15:00 am

Submitted by:

Akash Sharma

Sanjay Singh: दिल्ली की निरस्‍त आबकारी नीति में घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग के केस में गिरफ्तार AAP नेता संजय सिंह लंबे समय से जेल में बंद हैं। उनकी जमानत याचिका कई बार खारिज हो चुकी है। संजय सिंह की जमानत अर्जी पर 31 जनवरी को दिल्ली हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था। आज यह तय हो जाएगा कि संजय सिंह बेल मिलेगी या फिर वह जेल में ही रहेंगे।

AAP नेता संजय सिंह
AAP नेता संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय सिंह को पिछले वर्ष 4 अक्‍टूबर को गिरफ्तार किया गया था। इनकी जमानत अर्जी को अभी तक कई बार नकारा जा चुका है। संजय सिंह की जमानत अर्जी पर बुधवार, 07 फरवरी को दिल्‍ली हाईकोर्ट फैसला सुनाएगा। हाईकोर्ट के फैसले के बाद यह तय हो जाएगा कि आम आदमी पार्टी के दिग्‍गज नेता लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान शुरू होने से पहले जेल से बाहर निकल पाएंगे या नहीं। आम आदमी पार्टी (आप) के एक अन्‍य दिग्‍गज नेता और दिल्‍ली के पूर्व डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया भी निरस्‍त आबकारी नीति मामले में जेल में बंद हैं।

आप के कई बड़े नेताओं के घर पहुंची ED

दिल्‍ली में हुए कथित शराब घोटाला मामले में सत्‍तारूढ़ पार्टी के कई नेताओं के ठिकानों पर लगातार ईडी की छापेमारी जारी है। आप के राज्‍यसभा सदस्‍य एनडी गुप्‍ता के आवास पर भी रेड डाली गई थी। आप के कई बड़े नेताओं के घर पर मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामलों में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की।

मनीष सिसोदिया को मिली राहत

बता दें कि जेल में बंद आम आदमी पार्टी के एक और दिग्‍गज नेता मनीष सिसोदिया को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल चुकी है। दिल्‍ली के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने शीर्ष अदालत में जल्‍द सुनवाई की गुहार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अर्जी को स्‍वीकार करते हुए जल्‍द सुनवाई के लिए तैयार हो गया। राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को राहत देते हुए कस्‍टडी में रहते हुए बीमार पत्‍नी से मिलने की इजाजत दे दी है।
ये भी पढ़ें: राज्यसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलेंगे पीएम मोदी, विपक्ष पर हो सकते हैं हमलावर

ट्रेंडिंग वीडियो