scriptदिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी के. कविता से आज पूछताछ करेगी ED | Delhi Liquor Scam: ED Summons Telangana CM KCR's Daughter Kavitha On March 9 | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी के. कविता से आज पूछताछ करेगी ED

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली शराब नीति मामले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के कविता को गुरुवार (9 मार्च) को पूछताछ के लिए बुलाया है।

नई दिल्लीMar 09, 2023 / 09:13 am

Shaitan Prajapat

Telangana CM KCR's Daughter Kavitha

Telangana CM KCR’s Daughter Kavitha

Delhi Liquor Scam: दिल्ली शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बीआरएस एमएलसी और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को समन भेजा है। ईडी ने कविता को आज 9 मार्च को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है। एएनआई के मुताबिक अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता को समन भेजा है। उन्हें गुरूवार, 9 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। बता दें इस मामले में पूर्व दिल्ली उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। अब वे तिहाड़ जेल में बंद है।


यह ईडी द्वारा हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई को अब रद्द की जा चुकी दिल्ली शराब नीति में कथित अनियमितताओं और भ्रष्टाचार के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया है। पिल्लई इस मामले में आरोपी हैं और कथित तौर पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता के लिए एक कंपनी में फ्रंटमैन के रूप में काम करते थे।


ईडी ने मामले के आरोप पत्र में कविता का नाम लिया था, जिसमें एक शराब कंपनी इंडोस्पिरिट्स में 65 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने का आरोप लगाया था। जांच एजेंसी ने उनसे 11 दिसंबर, 2022 को उनके हैदराबाद स्थित घर में पूछताछ की थी।


हैदराबाद के व्यवसायी अरुण रामचंद्रन पिल्लई ने ईडी को दिए अपने बयान में पहले कहा था कि के कविता, एमएलसी, तेलंगाना और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच एक सौदा था। जिसमें 100 करोड़ रुपये की रिश्वत के बदले के कविता को एक्सेस मिला था। दिल्ली शराब का कारोबार, विशेष रूप से इंडोस्पिरिट्स में दांव लगाता है। उन्होंने उल्लेख किया कि इंडो स्पिरिट फर्म में के कविता का प्रतिनिधित्व किया और कहा कि वह उनकी ओर से भागीदार बने।


इस बीच, कविता ने 10 मार्च को जंतर-मंतर पर महिला आरक्षण बिल की मांग करते हुए और विपक्षी खेमे के सभी नेताओं से उपस्थित होने का अनुरोध करते हुए एक विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

Home / National News / दिल्ली शराब घोटाला: तेलंगाना सीएम की बेटी के. कविता से आज पूछताछ करेगी ED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो