scriptसीआरपीएफ की सुरक्षा में हेमंत सोरेन से ईडी ने शुरू की पूछताछ, जानिए झारखंड में अब क्या होगा? | ED starts questioning Hemant Soren under CRPF security, know what will happen now in Jharkhand | Patrika News
राष्ट्रीय

सीआरपीएफ की सुरक्षा में हेमंत सोरेन से ईडी ने शुरू की पूछताछ, जानिए झारखंड में अब क्या होगा?

झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू कर दी है।

Feb 03, 2024 / 05:57 pm

Anand Mani Tripathi

ed_starts_questioning_hemant_soren_under_crpf_security_know_what_will_happen_now_in_jharkhand.png

CRPF Jharkhand : झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ शुरू कर दी है। पूछताछ के लिए शनिवार को बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से लेकर शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में निदेशालय के हिनू स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची। इस दौरान सुरक्षा में सीआरपीएफ और जिला पुलिस मौजूद थी।

गौरतलब है कि निदेशालय के अधिकारियों ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी की रात गिरफ्तार किया था। इसके बाद एक फरवरी को हेमंत सोरेन को ईडी ने कोर्ट में पेश किया था। कोर्ट ने रिमांड के मामले में सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फिर दो फरवरी को ईडी कोर्ट ने तीन फरवरी से पांच दिनों तक हेमंत सोरेन को ईडी रिमांड पर भेजा दिया।

कोर्ट ने रिमांड के वक्त यह साफ निर्देश दिया कि हेमंत सोरने को किसी तरह का शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना न किया जाए। हर दिन चिकित्सा जांच होती रहनी चाहिए। इतना ही नहीं कोर्ट ने हेमंत सोरेन को अपने परिवार के सदस्य और अपने वकील से मुलाकात करने की छूट दी थी। इसकी अवधि 30 मिनट निर्धारित की थी।

Hindi News/ National News / सीआरपीएफ की सुरक्षा में हेमंत सोरेन से ईडी ने शुरू की पूछताछ, जानिए झारखंड में अब क्या होगा?

ट्रेंडिंग वीडियो