scriptDecision In Murder: गुजरात पुलिस ने जांच का किया दिखावा, RTI कार्यकर्ता की हत्या के आरोप से पूर्व BJP सांसद बरी | Gujarat police made a sham investigation, former BJP MP acquitted of charges of murder of RTI activist | Patrika News
राष्ट्रीय

Decision In Murder: गुजरात पुलिस ने जांच का किया दिखावा, RTI कार्यकर्ता की हत्या के आरोप से पूर्व BJP सांसद बरी

Decision In Murder: गुजरात पुलिस ने जांच का किया दिखावा, RTI कार्यकर्ता की हत्या के आरोप से पूर्व भाजपा सांसद बरीगुजरात हाईकोर्ट ने आरटीआई एवं पर्यावरण कार्यकर्ता अमित जेठवा की 14 साल पूर्व हुई हत्या के मामले में पूर्व भाजपा सांसद दीनू सोलंकी व उनके भतीजे सहित सात जनों को बरी कर दिया।

अहमदाबादMay 07, 2024 / 07:35 am

Anand Mani Tripathi

गुजरात हाईकोर्ट ने आरटीआई एवं पर्यावरण कार्यकर्ता अमित जेठवा की 14 साल पूर्व हुई हत्या के मामले में पूर्व भाजपा सांसद दीनू सोलंकी व उनके भतीजे सहित सात जनों को बरी कर दिया। जस्टिस एएस सुपेहिया और जस्टिस विमल के व्यास की बेंच ने अपने फैसले में पुलिस जांच और ट्रायल कोर्ट पर तीखी टिप्पणियां करते हुए कहा कि इस मामले में शुरू से ही जांच दिखावा प्रतीत होती है और यह प्रयास किया गया कि सच्चाई हमेशा के लिए दफन कर दी जाए। सीबीआइ की विशेष अदालत ने अभियुक्तों को हत्या का दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
…इसलिए हुई थी जेठवा की हत्या

उल्लेखनीय है कि जेठवा ने गिर अभयारण्य में अवैध खनन को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर थी। इसमें तत्कालीन सांसद दीनू सोलंकी और उनके चहेतों पर अवैध गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाया था। जुलाई 2010 में हाईकोर्ट गेट के बाहर मोटरसाइकिल पर दो हमलावरों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। कोर्ट के आदेश पर 2013 में सीबीआई ने इस मामले की जांच कर चालान पेश किया था।

Hindi News/ National News / Decision In Murder: गुजरात पुलिस ने जांच का किया दिखावा, RTI कार्यकर्ता की हत्या के आरोप से पूर्व BJP सांसद बरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो