scriptHeavy Rain Today Then Cold will Haunt Till 7th February | Weather Update : आज होगी झमाझम बारिश फिर सात फरवरी तक सताएगी सर्दी | Patrika News

Weather Update : आज होगी झमाझम बारिश फिर सात फरवरी तक सताएगी सर्दी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 09:51:17 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Weather News : देश के उत्तर-पश्चिम, मध्य भाग के आसपास के क्षेत्रों और पूर्वी क्षेत्रों में सोमवार को बारिश के बाद अगले चार-पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया गया है।

Weather News

weather news : देश के उत्तर-पश्चिम, मध्य भाग के आसपास के क्षेत्रों और पूर्वी क्षेत्रों में सोमवार को बारिश के बाद अगले चार-पांच दिनों तक मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया गया है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पांच फरवरी को गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है। पांच फरवरी को उत्तराखंड में ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान है और उसके बाद मौसम शुष्क रह सकता है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में सात फरवरी तक और उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुरा में तथा पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाकों, झारखंड और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात होने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश में पांच फरवरी को भारी बारिश और हिमपात हो सकता है। इसके साथ ही पांच फरवरी को सिक्किम में गरज के साथ छींटे पड़ और ओलावृष्टि हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो