scriptभगौड़े अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिठाया पहरा | High alert in Nepal regarding fugitive Amritpal Singh, Police guard increased at all airports | Patrika News
राष्ट्रीय

भगौड़े अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिठाया पहरा

भारत में भगोड़े घोषित अमृतपाल के नेपाल भाग जाने की आशंका के बीच भारत की रिक्वेस्ट पर नेपाल ने भी अृमतपाल की तलाश तेज कर दी है। भारतीय दूतावास ने इस मामले पर नेपाल सरकार को लिखे पत्र में भारत से भागकर अमृतपाल नेपाल में छ‍िपा हुआ है और यहां से उसके हुल‍िया बदलकर व‍िदेश भागने की आशंका है।

नई दिल्लीMar 28, 2023 / 09:27 am

Shaitan Prajapat

amritpal singh

amritpal singh

वारिस दे पंजाब प्रमुख अमृतपाल सिंह अभी तक सुरक्षा एजेंस‍ियों के चंगुल से बाहर है। पंजाब पुल‍िस और दूसरी सुरक्षा एजेंस‍ियों की लगातार खाल‍िस्‍तानी समर्थक की धरपकड़ के ल‍िए तमाम जगहों पर दब‍िश जारी है। पंजाब से फरार होकर अमृतपाल के अब नेपाल में छ‍िपे होने की खुफ‍िया जानकारी म‍िल रही है। बताया जा रहा है क‍ि वह भारत से भागकर नेपाल में छ‍िपा हुआ है। आंशका जताई जा रही है कि अमृतपाल यहां से हुल‍िया बदलकर व‍िदेश भागने की फिराक में है। भारत में भगोड़े घोषित अमृतपाल के नेपाल भाग जाने की आशंका के बीच भारत की रिक्वेस्ट पर नेपाल ने भी अमृतपाल की तलाश तेज कर दी है।

 

हुलिया बदलकर विदेश भागने की आशंका


भारतीय दूतावास ने अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल सरकार को पत्र लिखा है। भारत ने खाल‍िस्‍तानी समर्थक के नेपाल में छिपे होने की आशंका जताई। इसके साथ ही नेपाल की धरती का इस्तेमाल करते हुए वह विदेश भाग सकता है। इसके लिए नेपाल के दूतावास ने नेपाल के सुरक्षाकर्मियों को अमृतपाल की अलग अलग तस्वीरें भी साझा की हैं।

 

यह भी पढ़ें

अकाल तख्त की सरकार को चेतावनी, 24 घंटे में अमृतपाल सिंह के साथियों को रिहा करने का दिया अल्टीमेटम



 

अमृतपाल को लेकर नेपाल में हाईअलर्ट जारी


दूतावास ने अपने पत्र में लिखा है कि अमृतपाल अपने पासपोर्ट या किसी और नाम के फर्जी पासपोर्ट पर सफर कर सकता है। पुलिस ने अमृतपाल के नेपाल से दुबई, कतर, सिंगापुर, बैंकॉक भाग सकता है। साथ ही इन सभी देशों के ल‍िए भरी जाने वाली उड़ानों के विमान यात्रियों की जांच सख्ती से की जा रही है।

 

यह भी पढ़ें

संत नहीं बड़ा फ्रॉड है अमृतपाल, अश्लील वीडियो बनाकर लड़कियों को करता था ब्लैकमेल

 

सभी सीमा नाको पर जांच प्रक्रिया सख्‍त


भारत ने अमृतपाल को लेकर सभी स्टेशनों की जांच प्रक्रिया को कड़ा किया है। भारत से जुड़ी सभी सीमा नाको पर जांच प्रक्रिया को सख्‍त कर द‍िया गया है। संदिग्धों पर विशेष नजर रखी जा रही है। भारत से आने वाले लोगों के परिचय पत्र की जांच की जा रही है। शंका के आधार पर नेपाल के भीतर कई जगहों पर दबिश दी जा रही है।

 

 

Home / National News / भगौड़े अमृतपाल सिंह को लेकर नेपाल में हाई अलर्ट, डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बिठाया पहरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो