scriptHimachal Pradesh : अटल सुरंग के पास बड़ा हादसा, पलट गई अनियंत्रित बस, 1 की मौत 18 घायल | Himachal Pradesh: 1 dead, 18 injured after tourist vehicle overturns near Atal Tunnel | Patrika News
राष्ट्रीय

Himachal Pradesh : अटल सुरंग के पास बड़ा हादसा, पलट गई अनियंत्रित बस, 1 की मौत 18 घायल

Himachal Pradesh हिमाचल प्रदेश में बुधवार को अटल सुरंग के पास पर्यटक वाहन पलटने से 1 की मौत हो गई। वहीं 18 घायल हुए है, जिनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

नई दिल्लीMay 15, 2024 / 11:59 am

Shaitan Prajapat

Himachal Pradesh : हिमाचल प्रदेश में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। अटल सुरंग रोहतांग दर्रे के पास घुंधी पुल पर एक पर्यटक बस पलट गई। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं, इस घटना में कई यात्री घायल हो गए। इस हादसे की जानकारी देते हुए मनाली के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) केडी शर्मा ने कहा कि पर्यटक वाहन में सवार लोग मुंबई के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि यह घटना अटल टनल रोहतांग दर्रे के पास घुंधी पुल के पास चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के कारण हुई।

ड्राइवर सहित 21 पर्यटक थे सवार

अधिकारी ने कहा कि वाहन में ड्राइवर समेत कुल 21 पर्यटक सवार थे। 18 घायल हो गए और 1 की चोटों के कारण मौत हो गई। ड्राइवर और एक यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं। सभी यात्री मुंबई से आए थे। अधिकारी ने बताया कि घायलों को मनाली के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अटल सुरंग, जिसे रोहतांग सुरंग के नाम से भी जाना जाता है, हिमाचल प्रदेश में हिमालय की पीर पंजाल श्रृंखला में रोहतांग दर्रे के नीचे स्थित है। यह मनाली के पास सोलंग घाटी को लाहौल और स्पीति जिले में सिस्सू से जोड़ता है।

​तमिलनाडु में दो सड़क दुर्घटनाओं में 9 की मौत

तमिलनाडु में दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में नौ लोगों की मौत हो गई। इसकी जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। बताया जा हा है कि कलपक्कम में मवेशियों को बचाने की कोशिश में एक कार ने नियंत्रण खो दिया और पेड़ से जा टकराई। कार में सवार पांच युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। पांचों युवक पुडुचेरी से लौट रहे थे। मृतकों में से चार की पहचान एजूमलाई, राजेश, विग्नेश और युवराज के रूप में हुई। पांचवें व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है। एक दूसरी घटना में, चेन्नई के मधुरमगाम में एक कार और ट्रक की जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में कार में सवार एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई।

Home / National News / Himachal Pradesh : अटल सुरंग के पास बड़ा हादसा, पलट गई अनियंत्रित बस, 1 की मौत 18 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो