scriptED की हिरासत से केजरीवाल ने कैसे जारी किए आदेश, BJP सचिव सिरसा ने की जांच की मांग | How Kejriwal issued orders from ED custody, BJP Secretary Sirsa demanded investigation | Patrika News
राष्ट्रीय

ED की हिरासत से केजरीवाल ने कैसे जारी किए आदेश, BJP सचिव सिरसा ने की जांच की मांग

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने ईडी की हिरासत से दिल्ली सीएम केजरीवाल द्वारा जारी किए आदेश को अवैध एवं असंवैधानिक बताते हुए जांच और कार्रवाई की मांग की है।

Mar 26, 2024 / 01:10 pm

Shaitan Prajapat

manjinder_singh_sirsa99.jpg

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखकर शहर में पानी और सीवेज के मुद्दों के समाधान के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कथित तौर पर जेल से जारी किए गए आदेश की वैधता पर सवाल उठाए। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने सक्सेना को लिखे अपने पत्र में कहा कि आप ने जिस पत्र को दिल्ली के मुख्यमंत्री का निर्देश होने का दावा किया है, उसमें केजरीवाल के हस्ताक्षर नहीं हैं, जो दर्शाता है कि यह ‘जाली’ है।

भाजपा सचिव सिरसा ने की जांच की मांग

सिरसा ने कहा है कि आश्चर्यजनक रूप से उक्त कथित कार्यालय आदेश में अधिकारी आदेश संख्या, जारी करने की तारीख भी नहीं है और यहां तक कि अरविंद केजरीवाल के हस्ताक्षर भी नहीं हैं। इसलिए यह स्पष्ट है कि आतिशी ने अनाधिकृत रूप से और अवैध रूप से अपनी आधिकारिक क्षमता का दुरुपयोग किया है।

सीएम के नाम अवैध आर्डर जारी

मनजिंदर सिंह सिरसा ने मंगलवार को बताया कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और ईडी से दिल्ली सरकार के मंत्री आतिशी और उनके साथियों के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री के नाम से एक अवैध आर्डर दिखाया और यह कहा कि मुख्यमंत्री ने ईडी कस्टडी में जेल में रहते हुए यह आर्डर पास किया है।

हिरासत से केजरीवाल ने कैसे जारी किए आदेश

उन्होंने इसे पूरी तरह से अवैध, असंवैधानिक और दिल्ली के सीएम के ऑफिस का दुरुपयोग बताते हुए कहा कि यह एक आपराधिक साजिश है। ईडी की कस्टडी में रहते हुए अरविंद केजरीवाल ऐसा कोई आर्डर पास नहीं कर सकते।

मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग

सिरसा ने बताया कि उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल से दिल्ली के सीएम के कार्यलय को हाईजैक कर इसे अवैध रूप से चलाने के मामले की जांच करने और आतिशी सहित इस मामले में दोषी अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Home / National News / ED की हिरासत से केजरीवाल ने कैसे जारी किए आदेश, BJP सचिव सिरसा ने की जांच की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो