scriptपंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से नहीं बन पाई गठबंधन पर सहमति | Lok Sabha Election 2024 BJP to go alone in Punjab for Lok Sabha polls, no alliance with Akali Dal | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से नहीं बन पाई गठबंधन पर सहमति

Lok Sabha Elections 2024 : पंजाब में बीजेपी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी। बीजेपी और अकाली के बीच सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं पाई। भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने इसके बारे में बताया है।

Mar 26, 2024 / 11:58 am

Shaitan Prajapat

punjab.jpg

Lok Sabha Elections 2024 : पंजाब में भारतीय जनता पार्टी अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ गठबंधन नहीं करेगी। दरअसल बीजेपी और अकाली दल के बीच गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही थी। दोनों दलों में सीट बंटवारे को लेकर बात नहीं बन सकी। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने घोषणा की है कि पंजाब की 13 सीटों पर पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


अकाली दल से गठबंधन पर नहीं बनी बात

भाजपा के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, यह फैसला राज्य में लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं की राय के आधार पर लिया गया। यह फैसला किसानों और व्यापारियों के कल्याण को ध्यान में रखते हुए लिया गया। पंजाब में 13 सीटों के लिए मतदान होगा 1 जून को आयोजित किया गया।

 

किसानों के खातों में पहुंचे पैसे

आपको बता दें कि बीजेपी को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। अन्नदाता अपनी कृषि उपज के लिए कानूनी एमएसपी की मांग कर रहे हैं। इस पर जाखड़ ने कहा कि हर अनाज एमएसपी पर खरीदा गया था और पैसा कुछ ही हफ्तों में किसानों के खातों में पहुंच गया था।

करतारपुर कॉरिडोर की सुविधा

पंजाब बीजेपी प्रमुख ने आगे कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के लिए लोग दशकों से अनुरोध कर रहे थे, वह भी वाहेगुरु के आशीर्वाद से पीएम मोदी के तहत संभव हुआ। करतारपुर कॉरिडोर करतारपुर साहिब गुरुद्वारे के वीजा-मुक्त ‘दर्शन’ की सुविधा प्रदान करता है, जो पाकिस्तान में सीमा पार है।

Home / National News / पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से नहीं बन पाई गठबंधन पर सहमति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो