scriptIAF ने दिल्ली से पुणे पहुंचाया लिवर, एयरलिफ्ट ने बचाई पूर्व सैनिक की जान | IAF deploys Dornier to transport liver from Pune to Delhi saves life of veteran | Patrika News

IAF ने दिल्ली से पुणे पहुंचाया लिवर, एयरलिफ्ट ने बचाई पूर्व सैनिक की जान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2024 05:20:44 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

IAF : पूर्व सैनिक की प्रत्यारोपण सर्जरी के लिए फुर्तीला मिशन चलाया। इसमें वायुसेना (Indian Air Force) ने लिवर (Liver) के साथ डॉक्टरों की टीम को दिल्ली (DelhI) से एयरलिफ्ट (Airlift) करके फौरन पुणे (Pune) पहुंचाया गया।

IAF deploys Dornier to transport liver from Pune to Delhi

IAF Air Lift : भारतीय वायुसेना ने तत्परता और क्षमता का प्रदर्शन करते हुए बेहद कम समय में मिले नोटिस पर अपना डोर्नियर विमान मदद के लिए भेज दिया। विमान से नई दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल से डॉक्टर्स की टीम को एयरलिफ्ट किया गया। टीम ट्रांसप्लांट के लिए लिवर लेकर पूर्व सैनिक की जान बचाने के लिए पुणे पहुंची। समय पर लिवर अस्पताल पहुंच गया और पूर्व सैनिक की प्रत्यारोपण सर्जरी की गई।

वायुसेना ने रविवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फोटो शेयर करते हुए बताया कि 23 फरवरी की रात दिल्ली से लिवर पुणे ले जाने के लिए आर्मी हॉस्पिटल (आर एंड आर) के डॉक्टरों की टीम को एयरलिफ्ट करने के लिए शॉर्ट नोटिस पर आइएएफ के डोर्नियर एयरक्राफ्ट को सक्रिय किया गया। इस मिशन के लिए वायुसेना की सोशल मीडिया पर सराहना की जा रही है। सशस्त्र बलों के लिए दिल्ली कैंट इलाके में आर्मी हॉस्पिटल प्रमुख मेडिकल केयर सेंटर है। यहां सेना से जुड़े कर्मियों और उनके परिवार के लोगों का इलाज किया जाता है।

पिछले साल नागपुर से पुणे पहुंचाया था दिल
पिछले साल जुलाई में भी एयरफोर्स ने इसी तरह के मिशन को अंजाम दिया था। तब ट्रांसप्लांट के लिए दिल नागपुर से पुणे ले जाया गया था।

https://twitter.com/hashtag/Veteran?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो