scriptRahul Gandhi Video: ‘INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है’, प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने किया दावा | INDIA alliance is going to form government Rahul Gandhi claimed on the last day of campaigning | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi Video: ‘INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है’, प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने किया दावा

Rahul Gandhi Video: सात चरणों में होने वाले चुनाव अभियान में कांग्रेस पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंकने की कोशिश की। आज प्रचार ख़त्म होने के बार राहुल गांधी ने एक वीडियो सन्देश जारी किया और अपने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद किया।

नई दिल्लीMay 30, 2024 / 09:44 pm

Paritosh Shahi

Rahul Gandhi Video Message
Rahul Gandhi Video: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का प्रचार अभियान गुरुवार को थम गया। सातवें और आखिरी चरण के लिए एक जून को मतदान होना है। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। चुनाव में सभी राजनीतिक दलों ने जनता को लुभाने के लिए कई बड़ी-बड़ी रैलियां, चुनावी अभियान और रोड शो किए। 16 मार्च को चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। जिसके बाद देशभर में आचार संहिता लागू हो गई थी। सात चरणों में होने वाले चुनाव अभियान में कांग्रेस पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंकने की कोशिश की। आज प्रचार ख़त्म होने के बार राहुल गांधी ने एक वीडियो सन्देश जारी किया और अपने कार्यकर्ताओं को धन्यवाद किया।

Rahul Gandhi ने Video सन्देश में क्या कहा

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में हारेगी और इंडिया गठबंधन का सरकार बनेगा। अपने वीडियो में उन्होंने कहा, “आज प्रचार के आखिरी दिन मैं देश की महान जनता को प्रणाम करते हुए कांग्रेस के बब्बर शेर कार्यकर्ताओं से विश्वास के साथ कहना चाहता हूं कि INDIA की सरकार बनने जा रही है। मैं गठबंधन के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को दिल से धन्यवाद देता हूं जो देश के संविधान और संस्थाओं को बचाने के लिए बिना झुके खड़े रहे। हम जनता से जुड़े हुए वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ने में सफल रहे और प्रधानमंत्री के बार बार भटकाने के प्रयास के बावजूद किसानों, मज़दूरों, युवाओं, महिलाओं और वंचितों की आवाज़ उठाई। हम ने मिलकर वैकल्पिक विज़न के रूप में हर वर्ग का जीवन बदलने वाली क्रांतिकारी गारंटियां देश के सामने रखीं और अपना संदेश कोने कोने तक पहुंचाया। मैं आप सभी से अपील करता हूं कि अंतिम समय तक पोलिंग बूथ्स और स्ट्रांग रूम्स पर नज़र जमाए रखें। INDIA जीतने जा रहा है।”

Rahul Gandhi ने 107 रैलियों को किया संबोधित

16 मार्च से 30 मई तक कांग्रेस सांसद राहुल गांधी चुनावी रैलियों, रोड शो, न्याय यात्रा सहित अन्य कार्यक्रमों के माध्यम से जनता से जुड़े। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक, 75 दिनों की अवधि के दौरान राहुल गांधी ने करीब 107 चुनावी रैलियों को संबोधित किया। इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान 100 से अधिक जनसभाएं की। इसके साथ ही इस दौरान उन्होंने 20 से अधिक प्रेस कॉन्फ्रेंस और 50 से अधिक अलग-अलग चैनलों को साक्षात्कार भी दिए।
कांग्रेस पार्टी के मुताबिक, 55 दिनों के इस चुनाव अभियान में प्रियंका गांधी वाड्रा ने 108 जनसभाओं और रोड शो में हिस्सा लिया। उन्होंने अमेठी और रायबरेली में हजारों कार्यकर्ताओं के दो सम्मेलनों को भी संबोधित किया। चुनाव अभियान के दौरान प्रियंका ने 100 से अधिक मीडिया बाइट्स, 5 प्रिंट मीडिया इंटरव्यू, 1 टीवी इंटरव्यू भी दिए।
बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी का मुख्य मुद्दा गरीब परिवारों की महिलाओं और अप्रेंटिसशिप कार्यक्रमों के तहत युवाओं को सालाना 1 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देना रहा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इस बार केरल के वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में हैं। सातवें और अंतिम चरण में 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 लोकसभा सीटों पर 1 जून वोट डाले जाएंगे, जिनमें पंजाब की 13, उत्तर प्रदेश की 13, ओडिशा की 6, बिहार की 8, पश्चिम बंगाल की 9, हिमाचल प्रदेश की 4, झारखंड की 3 और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान होगा।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi Video: ‘INDIA गठबंधन की सरकार बनने जा रही है’, प्रचार के अंतिम दिन राहुल गांधी ने किया दावा

ट्रेंडिंग वीडियो