scriptISKCON opens restaurant and hospital in Ayodhya After Vrindavan | वृंदावन के बाद अब अयोध्या में भी इस्कॉन ने खोला भोजनालय, अस्पताल | Patrika News

वृंदावन के बाद अब अयोध्या में भी इस्कॉन ने खोला भोजनालय, अस्पताल

locationअयोध्याPublished: Jan 16, 2024 08:15:53 pm

Submitted by:

anurag mishra

अयोध्या में रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा से पहले इस्कॉन ने अस्पताल और भोजनालय खोला है। अस्पताल में अभी 3 डॉक्टर और 10 स्टॉफ हैं।

iscon_mandir.jpg
अनुराग मिश्रा। अयोध्या: पूरी दुनिया में कृष्ण भक्ति की अलख जगाने वाली संस्था इस्कॉन ने भी अयोध्या में अपनी सहभागिता दिखाना शुरू कर दिया है। सेवा कार्य एवं आध्यात्मिक ऊर्जा के लिए पूरे विश्व में सतत प्रयत्नशील इस्कॉन अब अयोध्या में भी सामाजिक एवं आध्यात्मिक ऊर्जा के संचार के लिए काम कर रहा है है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दृष्टिगत अस्पताल और भोजनालय की स्थापना की है।
भक्ति वेदांत अस्पताल वृंदावन के जन संपर्क अधिकारी सुरपति दास बताते हैं कि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से समन्वय करके रानोपाली में भोजनालय और राम घाट चौराहे पर कार्यशाला के सामने अस्पताल स्थापित किया गया है। अस्पताल में अभी तीन चिकित्सक और दस अन्य स्टाफ है। इसमें अभी चिकित्सकों की संख्या बढ़ाई जाएगी।
इस्कॉन के बैनर तले विदेशी कलाकारों की टोली तुलसी उद्यान में रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत करेगी। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस आयोजन में जनसहभागिता की अपील की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो