scriptबर्थ डे पर बेटा मंदिर गया तो गांव वालों ने लगाया 35,000 का जुर्माना | Karnataka dalit family asked to pay 35000 or child entering in temple | Patrika News
राष्ट्रीय

बर्थ डे पर बेटा मंदिर गया तो गांव वालों ने लगाया 35,000 का जुर्माना

दलित बच्चे के मंदिर में प्रवेश करने पर उच्च जाति के लोगों ने मंदिर को अपवित्र माना और एक बैठक कर दलित परिवार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया तथा दस हजार रुपए मंदिर की सफाई के लिए मांगे।

Sep 22, 2021 / 02:40 pm

सुनील शर्मा

up_police.jpg

sp jabalpur big action against ASI and 20 others policeman for gamblers relationships

नई दिल्ली। कर्नाटक के कोप्पल गांव में एक दलित बालक के मंदिर में घुसने के बाद उसके परिवार पर 35 हजार रुपए जुर्माना लगाने का मामला सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोप्पल के मियापुरा गांव में रहने वाले एक दलित परिवार का 4 वर्षीय बच्चा अपने जन्मदिन पर मंदिर चला गया था। इस मंदिर में दलितों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई हुई है तथा बालक के परिजन मंदिर के बाहर से ही दर्शन करते हैं। इस बात से नाराज गांव की उच्च जाति के लोगों ने बालक के पिता से 25 हजार रुपए जुर्माना तथा दस हजार रुपए मंदिर की सफाई के लिए मांगे।
बताया जा रहा है कि बच्चे के मंदिर में प्रवेश करने पर उच्च जाति के लोगों ने मंदिर को अपवित्र माना और 11 सितंबर को एक बैठक कर दलित परिवार पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके साथ ही परिवार से दस हजार रुपए मंदिर की सफाई के लिए भी मांगे गए।
यह भी पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, रिटायरमेंट के समय जन्मतिथि नहीं बदल सकते सरकारी कर्मचारी

घटना का पता लगने पर स्थानीय प्रशासन ने अफसरों को गांव में भेजा। वहां भेजे गए अफसरों ने तथाकथित उच्च जाति के लोगों को फटकार लगाई और भविष्य में ऐसा करने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। इस पूरे मामले पर बोलते हुए तहसीलदार ने कहा कि गांव के बुजुर्गों ने इस मुद्दे पर माफी मांगी है और बताया कि गलतफहमी के चलते ऐसा हुआ है। भविष्य में ऐसा नहीं होगा। घटना के बाद कोप्पल के एसपी ने भी गांव का दौरा किया है।

Home / National News / बर्थ डे पर बेटा मंदिर गया तो गांव वालों ने लगाया 35,000 का जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो