scriptBJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को कर्नाटक पुलिस ने  भेजा समन, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर FIR दर्ज | Patrika News
राष्ट्रीय

BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को कर्नाटक पुलिस ने  भेजा समन, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर FIR दर्ज

Karanataka: कर्नाटक राज्य बीजेपी की तरफ से 4 मई को एक पोस्ट किया गया था जिसमें राहुल गांधी पर निशाना साधा गया था।

बैंगलोरMay 08, 2024 / 05:26 pm

Prashant Tiwari

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद जेपी नड्‌डा को कर्नाटक पुलिस ने विवादित पोस्ट के मामले में समन भेज कर पेश होने के लिए कहा है। बता दें कि नड्डा के साथ ही बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को भी इसमें शामिल किया गया है। बता दें कि पिछले 3 मई को कर्नाटक बीजेपी के एक्स हैंडल से एक पोस्ट किया गया था। जिस पर कांग्रेस ने आपत्ती जताते हुए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी। 
कर्नाटक में दंगा भड़काना चाहती है बीजेपी

बता दें कि कर्नाटक राज्य बीजेपी की तरफ से 4 मई को एक पोस्ट की गई थी। इसमें एक एनीमेटेड वीडियो भी था। इस वीडियो में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया आरक्षण विवाद को लेकर पार्टी पर निशाना साधते दिख रहे थे। 17 सेकंड की क्लिप का शीर्षक था-सावधान…सावधान…सावधान..! कन्नड़ भाषा में की गई इस पोस्ट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। 
कांग्रेस पार्टी ने 5 मई को चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी कि कर्नाटक बीजेपी दंगा भड़काना और दुश्मनी को बढ़ावा देना चाहती है। कांग्रेस की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बीजेपी कर्नाटक को अपने एक्स हैंडल से पोस्ट हटाने के लिए कहा था, लेकिन आदेश के बावजूद इसे बीजेपी राज्य इकाई द्वारा नहीं हटाया गया था।
पेश होने के लिए 1 हफ्ते का समय

इसके बाद बेंगलुरु की हाई ग्राउंड्स पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय और प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 125 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया था। अब इस मामले में पुलिस ने दोनों नेताओं को समन किया है। इसमें एक हफ्ते में उपस्थिति होने को कहा है।

Hindi News/ National News / BJP अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को कर्नाटक पुलिस ने  भेजा समन, सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर FIR दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो