scriptKnow what astrological calculations say before World Cup final match | वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले जानें क्या कहती है ज्योतिष शास्त्रीय गणना, कौन किस पर भारी? | Patrika News

वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले जानें क्या कहती है ज्योतिष शास्त्रीय गणना, कौन किस पर भारी?

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2023 10:57:39 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

World Cup Match 2023: शनि मार्गी होने से भारत को लाभ है किंतु मंगल का वृश्चिक राशि में सूर्य बुध के साथ बैठना चुनौतीपूर्ण रहेगा।

news_national_.jpg
World Cup Match 2023: उज्जैन के पंडित अमर डब्बावाला त्रिवेदी के अनुसार, शनि मार्गी होने से भारत को लाभ है किंतु मंगल का वृश्चिक राशि में सूर्य बुध के साथ बैठना चुनौतीपूर्ण रहेगा। ज्योतिष शास्त्रीय गणना के अनुसार देखे तो गुजरात प्रदेश के अहमदाबाद शहर में होने वाले विश्व कप की स्थिति की गणना गणित की आधार पर देखें तो कुंभ लग्न की पत्रिका आती है वहीं महादशा चंद्रमा की जिसमें बुध का अंतर प्रत्यंतर भी बुध का है व चंद्रमा इस दिन मकर राशि का रहेगा। गुजरात पश्चिम दिशा का कारक है और चंद्रमा भी पश्चिम से संबंध है अर्थात चंद्रमा पश्चिम दिशा का स्वामी है यह एक अच्छी स्थिति है क्योंकि इस दिन मंगल बुध सूर्य का युति संबंध भी रहेगा यह सभी स्थिति भारत के पक्ष में तो है किंतु चुनौती पूर्ण है यहां पर अति आत्मविश्वास से बचने वाला समय रहेगा क्षेत्र रक्षण के लिए विशेष प्रयास करने होंगे वहीं सावधानी पूर्वक अपने लक्ष्य को आगे बढ़ाने की आवश्यकता होगी।
ऑस्ट्रेलिया की टीम की बात करें तो मंगल दक्षिण दिशा को प्रतिनिधित्व देता है यहां पर ऑस्ट्रेलिया को पूर्व के अनुभव का लाभ मिल सकता है किंतु यह भी सरल नहीं है इसमें क्षेत्र रक्षण तथा गेंदबाजी का प्रभाव अलग प्रकार से रणनीतिगत बनाने की आवश्यकता रहेगी कुल मिलाकर के दोनों टीमों के लिए कांटे की टक्कर का रहेगा हालांकि भारतीय टीम का ग्रह गोचर अनुकूल है इसके अनुसार यदि सावधानी रखते हुए खेला जाएगा तो विजेता बन सकती है अति आत्मविश्वास अति उत्साह प्रभावित कर सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो