scriptबंगाल में 30 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा, खुद अमित शाह ने किया खुलासा | Lok Sabha Elections 2024: BJP will be reduced to 30 seats in Bengal, Amit Shah himself revealed | Patrika News
राष्ट्रीय

बंगाल में 30 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा, खुद अमित शाह ने किया खुलासा

West Bengal: अवैध प्रवासी के मुद्दे पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा कि टीएमसी ने राज्य को घुसपैठियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना दिया है।

कोलकाताMay 22, 2024 / 08:16 pm

Prashant Tiwari

भारतीय जनता पार्टी के नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह बुधवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने सूबे की ममता सरकार पर जमकर निशाना साधने के साथ ही इस बात का भी खुलासा कर दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी सूबे में कितनी सीटें जीतेगी। कांथी में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि जब आपने 2019 में 18 सीटें दीं, तो प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल राम मंदिर के लिए अदालत में जीत हासिल की, बल्कि 22 जनवरी को भगवान का अभिषेक भी किया और एक बार जब आप बंगाल में 30 सीटें सुनिश्चित कर देंगे, तो सत्तारूढ़ दल को भी अपने अंत का सामना करना पड़ेगा।
स्वामी प्रणवानंद नहीं होते तो पश्चिम बंगाल बंगलादेश में होता
गृहमंत्री अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि आसन्न हार को देखते हुए ममता दीदी अब साधु, संत, इस्कॉन, रामकृष्ण मिशन और भारत सेवाश्रम संघ पर हमला कर रही हैं। अगर भारत सेवाश्रम के संस्थापक स्वामी प्रणवानंद नहीं होते तो यह पश्चिम बंगाल इस समय बंगलादेश में होता।” इसके साथ ही गृहमंत्री ने यह भी आश्वासन दिया कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर खोया हुआ गौरव बहाल किया जाएगा।
TMC ने राज्य को घुसपैठियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना दिया

इस दौरान अवैध प्रवासी के मुद्दे पर बोलते हुए गृहमंत्री ने कहा कि टीएमसी ने राज्य को घुसपैठियों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना दिया और स्थानीय लोगों को अधिक संख्या में वोटर कार्ड, आधार कार्ड और राशन कार्ड उपलब्ध कराये। इसी वजह से टीएमसी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध किया। इस दौरान POK का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर भारत का हिस्सा है और इसे वापस लिया जाएगा क्योंकि देश ने पाकिस्तान में सफलतापूर्वक सर्जिकल स्ट्राइक की थी और भारतीय सेना पर हमला करने वाले आतंकवादियों को मार गिराया था।
बंगाल में 30 सीटें जीत रही BJP
अपने संबोधन के दौरान अमित शाह ने ये भी बताया कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 30 सीट जीत रही है। गृहमंत्री ने कहा कि जब आपने 2019 में 18 सीटें दीं, तो प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल राम मंदिर के लिए अदालत में जीत हासिल की, बल्कि 22 जनवरी को भगवान का अभिषेक भी किया और एक बार जब आप बंगाल में 30 सीटें सुनिश्चित कर देंगे, तो सत्तारूढ़ दल को भी अपने अंत का सामना करना पड़ेगा।

Hindi News/ National News / बंगाल में 30 सीटों पर सिमट जाएगी भाजपा, खुद अमित शाह ने किया खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो