scriptस्कूल बस पलटने से 7 छात्रों की मौत, 15 घायल, छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय | major road accident in haryana school bus overturned 6 children died | Patrika News
राष्ट्रीय

स्कूल बस पलटने से 7 छात्रों की मौत, 15 घायल, छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय

School Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार को स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, 15 से अधिक बच्चे घायल हो गए हैं।

Apr 11, 2024 / 01:14 pm

Shaitan Prajapat

haryana_school_bus_accident.jpg

Haryana School Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। महेंद्रगढ़ जिले में करीब 40 स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस दुर्घटना ग्रस्त हो गई। इस हादसे में 7 बच्चों की मौत हो गई है। वहीं, 15 से अधिक बच्चे घायल हो गए हैं। घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस घटना के बाद इलाके में चीख-पुकार मच गई है। थोड़ी देर में घटना स्थल पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए। आज ईद-उल-फितर की छुट्टी होने के बावजूद स्कूल खुला हुआ था। ऐसे में अभिवावक सहित सभी लोग स्कूल प्रशासन पर सवाल भी उठा रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


अनियंत्रित होकर पलट गई बस

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे के बार में जानकारी देते हुए पुलिस ने कहा कि बच्चों को लेकर जा रही एक जीएल पब्लिक स्कूल की बस नारौल में उन्हानी गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में छह बच्चों की मौत हो चुकी है। कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और जांच की जा रही है।


2018 में ही खत्म हो गया था बस का फिटनेस सर्टिफिकेट

पुलिस जांच के अनुसार, बस का फिटनेस सर्टिफिकेट छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था। ईद-उल-फितर की छुट्टी के बावजूद स्कूल चल रहा था। कक्षा चार से कक्षा दस तक के बच्चे कनीना के जी.एल. पब्लिक स्कूल के थे। पुलिस ने बताया कि बच्चे स्कूल जा रहे थे तभी एक अन्य वाहन को ओवरटेक करते समय बस पलट गई।

नशे में था ड्राइवर, 120 की स्पीड से चल रही थी बस

महेंद्रगढ़ के कनीना में एक निजी स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से घायल हुए एक छात्र का कहना है कि ड्राइवर नशे में था। वह बस को 120 की स्पीड से चला रहा था, जिससे संतुलन बिगड़ गया।

यह भी पढ़ें

चुनावी चंदे का खेल : पाबंदी के बावजूद 20 कंपनियों ने तीन साल से पहले खरीदे 100 करोड़ के बॉन्ड, यहां देखें पूरी लिस्ट




यह भी पढ़ें

Richest Candidate: पहले चरण में टॉप 10 सबसे अमीर उम्मीदवार: नकुलनाथ 717 करोड़ के साथ शीर्ष पर, देखें पूरी लिस्ट

https://twitter.com/ANI/status/1778321150457585933?ref_src=twsrc%5Etfw

सीएम नायब सिंह ने जताया दुख

हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने ट्वीट किया, महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस दुर्घटना से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खो दिया है। स्थानीय प्रशासन घायलों की मदद के लिए तैयार है। मैं सभी घायलों को जल्दी से ठीक होने की कामना करता हूं।

Home / National News / स्कूल बस पलटने से 7 छात्रों की मौत, 15 घायल, छुट्टी के दिन भी खुला था विद्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो