scriptकांग्रेस के 9 सवालों पर BJP का पलटवार, रव‍िशंकर प्रसाद बोले- ‘झूठ का पुलिंदा’ हैं ये | Modi government attack on 9 questions of Congress Ravi Shankar Prasad said 9 questions are a big bundle of lies | Patrika News
राष्ट्रीय

कांग्रेस के 9 सवालों पर BJP का पलटवार, रव‍िशंकर प्रसाद बोले- ‘झूठ का पुलिंदा’ हैं ये

मोदी सरकार 30 मई को अपने 9 साल पूरे कर रहा है। इस से पूर्व कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए ‘9 साल 9 सवाल’ शीर्षक के अंतगर्त मोदी सरकार पर सवाल उठाए। भाजपा ने कांग्रेस के पूछे गए 9 सवालों को झूठ का बड़ा पुलिंदा बताते हुए कहा कि यह कांग्रेस की बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

May 26, 2023 / 07:41 pm

Sanjay Kumar Srivastava

bjp_1.jpg

कांग्रेस के 9 सवाल पर मोदी सरकार का वार, रविशंकर प्रसाद बोले

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर जो 9 सवाल पूछे हैं, वो झूठ का बड़ा पुलिंदा है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि यह सिर्फ 9 सवाल नहीं है बल्कि कांग्रेस पार्टी की खीज भरे सवाल है जो नरेंद्र मोदी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी की नफरत की भावना से उपजे हैं। कांग्रेस नेता जयराम रमेश के ट्वीट की भाषा की भर्त्सना करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस दो चुनाव हार चुकी है और 2024 में भी हारने जा रही है।
https://twitter.com/rsprasad?ref_src=twsrc%5Etfw

कोविड के खिलाफ दुनिया में भारत की लड़ाई की तारीफ

रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आप आलोचना कीजिए, लेकिन आलोचना में आप देश के अंदर के संकल्प को कमजोर मत कीजिए। यह उन लाखों सेवा कर्मियों का, डॉक्टर, नर्सेस, सफाई कर्मचारी, एम्बुलेंस चलाने वालों का बहुत बड़ा अपमान है, जिन्होंने कोविड काल में देश को बचाने की कोशिश की। पूरी दुनिया भारत से मिले वैक्सीन को याद कर रही है। दुनियाभर में कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई की तारीफ हो रही है। राहुल गांधी, अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाया।
यह भी पढ़ें – नए संसद भवन उद्घाटन समारोह में अब 25 दल होंगे शामिल, विपक्षी एकता को लगा धक्का

दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है भारत

अर्थव्यवस्था को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मोदी सरकार के 9 साल में आज भारत, दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। आज 16 हजार करोड़ रुपये का डिफेंस एक्सपोर्ट हो रहा है। भारत मोबाइल मैन्यूफेक्च रिंग में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मैन्यूफेक्चरर बन गया है। भारत में डिजिटल पेमेंट का आंकड़ा 10 बिलियन डॉलर का है।

पांचों तत्वों में भ्रष्टाचार का बनाया रिकॉर्ड

मोदी सरकार की तमाम उपलब्धियों के बारे में बोलते हुए रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया कि कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार के बारे में सवाल पूछ रही है, जिसने पांचों तत्वों- थल, वायु, नभ, जल और अग्नि में भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बनाया।

यह भी पढ़ें – विपक्षी दल आज भी Modi की हर योजना का करते हैं विरोध, देखें अब तक की लिस्ट

कांग्रेस के 9 साल 9 सवाल

कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी व राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने कहा, मोदी नौ साल पहले प्रधानमंत्री बने थे। हम प्रधानमंत्री से नौ सवाल पूछ रहे हैं। राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मोदी से ये नौ सवाल किए थे। चूंकि उन्होंने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया, इसलिए हमें ये सवाल फिर से उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा। हम चाहते हैं कि पीएम अपनी चुप्पी तोड़ें।

यह भी पढ़ें – पीएम मोदी ने धार्मिक पर्यटन को दिया बढ़ावा, 9 साल में देश के कई मंदिरों का हुआ उद्धार

Home / National News / कांग्रेस के 9 सवालों पर BJP का पलटवार, रव‍िशंकर प्रसाद बोले- ‘झूठ का पुलिंदा’ हैं ये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो