scriptMonsoon Update: महाराष्ट्र-कर्नाटक में भारी बारिश, राजस्थान एमपी को लेकर ये अलर्ट जारी | Monsoon Update: Heavy rain in Maharashtra-Karnataka, this alert issued for Rajasthan MP | Patrika News
राष्ट्रीय

Monsoon Update: महाराष्ट्र-कर्नाटक में भारी बारिश, राजस्थान एमपी को लेकर ये अलर्ट जारी

Monsoon Update: अगले 2-3 दिनों में मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों और मुंबई तथा तेलंगाना सहित महाराष्ट्र के कुछ अतिरिक्त क्षेत्रों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं।

नई दिल्लीJun 09, 2024 / 09:00 am

Shaitan Prajapat

Monsoon Update: भारतीय मौसम विभाग ने शनिवार को बताया कि दक्षिण-पश्चिम मॉनसून मध्य अरब सागर, दक्षिण महाराष्ट्र, तेलंगाना और दक्षिण छत्तीसगढ़ तथा दक्षिण ओडिशा के कुछ हिस्सों के साथ-साथ तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ अतिरिक्त क्षेत्रों में आगे बढ़ गया है। इस तरह अगले 2-3 दिनों में मध्य अरब सागर के शेष हिस्सों और मुंबई तथा तेलंगाना सहित महाराष्ट्र के कुछ अतिरिक्त क्षेत्रों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं।

महाराष्ट्र-कर्नाटक में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, अगले पांच दिनों में महाराष्ट्र और तटीय तथा उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। 8 से 11 जून तक महाराष्ट्र में तथा 8 और 9 जून को कर्नाटक में कहीं-कहीं अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

कर्नाटक-केरल में गरज और बिजली के साथ बारिश

कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अगले पांच दिनों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

मध्य प्रदेश और राजस्थान धूलभरी आंधी और बारिश

मध्य प्रदेश में 8 और 9 जून को छिटपुट ओलावृष्टि और तेज़ हवाएं (50-60 किमी प्रति घंटे) भी चल सकती हैं। इस अवधि के दौरान राजस्थान में भी धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में मानसून 20 जून तक प्रवेश कर सकता है। इसके बाद राज्य में अच्छी बारिश हो सकती है और लोगों को गर्मी से भी राहत मिलेगी।

Hindi News/ National News / Monsoon Update: महाराष्ट्र-कर्नाटक में भारी बारिश, राजस्थान एमपी को लेकर ये अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो