scriptसिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट | Navjot Sidhu Taken To Hospital, Report To Be Submitted In Court-Lawyer | Patrika News
राष्ट्रीय

सिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट

Navjot Singh Sidhu Jail: नवजोत सिंह सिद्धू 20 मई से जेल में हैं लेकिन जेल का खाना उन्हें पसंद नहीं आ रहा और वो खाने से मना कर रहे हैं। अब उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। सिद्धू के वकील ने बताया है कि आखिर क्यों वो जेल का खाना नहीं खा रहे।

May 23, 2022 / 02:45 pm

Mahima Pandey

Navjot Sidhu Taken To Hospital, Report To Be Submitted In Court- Lawyer

Navjot Sidhu Taken To Hospital, Report To Be Submitted In Court- Lawyer

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू 20 मई से पटियाला सेंट्रल जेल में हैं है। यहाँ सिद्धू ने जेल की दाल-रोटी खाने से मना कर दिया और इसके पीछे कई तर्क भी उनके वकील की तरफ से सामने आ रहे। खाना न खाने की वजह से सिद्धू को आज मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया है। इसके बाद उनकी रिपोर्ट को कोर्ट में जमा किया जाएगा। ये जानकारी स्वयं उनके वकील ने ने दी है। नवजोत सिंह सिद्धू को 1988 के रोड रेज में हुई मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक साल की सजा सुनाई गई है। पटियाला सेंट्रल जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को सोमवार सुबह भारी सुरक्षा के बीच पटियाला के राजिंद्र अस्पताल ले जाया गया है। वकील एचपीएस वर्मा ने कहा कि नवजोत सिद्धू ने जेल में अलग खाने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि डॉक्टरों का एक बोर्ड अस्पताल में नवजोत सिद्धू का मेडिकल चेकअप करेगा। वकील एचपीएस वर्मा ने बताया कि ‘नवजोत सिंह सिद्धू को गेहूं, चीनी, मैदा और कुछ अन्य खाद्य पदार्थों से एलर्जी है इसलिए वो उनका सेवन नहीं कर सकते हैं। सिद्धू जामुन, पपीता, अमरूद, डबल टोंड दूध और खाद्य पदार्थ ले सकते हैं जिनमें फाइबर और कार्बोहाइड्रेट नहीं होते हैं।’

बता दें कि कांग्रेस नेता सिद्धू एम्बोलिज्म जैसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं और उन्हें लीवर की बीमारी है। 2015 में, नवजोत सिद्धू का दिल्ली के एक अस्पताल में एक्यूट डीप वेन थ्रॉम्बोसिस (DVT) का भी इलाज हुआ था।
यह भी पढ़ें

कपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत

कोर्ट को भेजी जाएगी रिपोर्ट
सिद्धू के वकील वर्मा ने आगे जानकारी दी कि डॉक्टरों के बोर्ड द्वारा मेडिकल जांच के बाद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में एक रिपोर्ट पेश की जाएगी। बता दें सिद्धू की बिगड़ती हालत के बाद जेल प्रशासन ने एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया है जो उनकी डाइट का प्लान बनाएगा।

Home / National News / सिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो