script पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं’ | Petrol diesel price today opposition attacked on government over petrol diesel price cut | Patrika News

पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर विपक्ष ने सरकार पर बोला हमला, कहा- ‘लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं’

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2024 05:51:00 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Petrol diesel Price cut: पेट्रोल - डीजल की कीमतों में कटौती को लेकर विपक्ष मोदी सरकार पर निशाना साध रहा है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार की लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं है।

Petrol diesel Price

बीते साल यानी दिसंबर 2023 के आखिरी दिनों में वैश्विक तेल बाजार से खबर आई थी कि कच्चे तेल के दामों में गिरावट आई है। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि मोदी सरकार डीजल - पेट्रोल के दामों में कमी कर सकती है। हांलाकि ऐसा नहीं हुआ। इस मसले पर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बोलते हुए कहा कि ईधन के दामों में कटौती की खबर अफवाह है। केंद्रीय मंत्री के बयान आने के बाद विपक्ष ने सरकार को घेरना शुरू कर दिया है।

सरकार की लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार की लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं है। उन्होेंने एक्स पर लिखा, ‘कच्चे तेल के दाम लुढ़क रहें हैं, पर मोदी सरकार की लूटखोरी पर कोई लगाम नहीं है। मोदी जी के मंत्री जी खुद कह रहें हैं कि "तेल कंपनियों से दाम घटाने के बारे में कोई बात नहीं हुई है।" उन्होंने आगे कहा, ‘तेल कंपनियां हर एक लीटर पेट्रोल पर जनता से ₹8 से ₹10 और डीज़ल पर ₹3 से ₹4 मुनाफ़ा कमा रहीं हैं। 50 सालों में सबसे कम हुई 'जनता की बचत' का हिसाब, ... देश भाजपा के 'अच्छे दिन' के झूठे भाषणों और खोखले विज्ञापनों में ढूंढ रहा है।

दिसंबर में सामने आई थी कटौती की खबर

बता दें कि बीते महीने यानी दिसंबर में खबर आई थी कि सरकार आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ईधन के दामों में कटौती कर सकती है। इसके लिए सरकार सरकारी तेल कंपनियों से बातचीत कर रही है। इस दौरान आई खबर में कहा जा रहा था कि सरकार लगभग 10 रुपये प्रति लीटर डीजल पेट्रोल की कीमतों में कमी करने पर विचार कर रही है। हांलाकि सरकार ऐसे किसी फैसल पर विचार नहीं कर रही है।

यह भी पढ़ें

देश के सबसे अमीर आदमी बने गौतम अडानी, मुकेश अंबानी को पछाड़ा



ट्रेंडिंग वीडियो