scriptPulwama Encounter: चुनाव परिणाम से पहले पुलवामा में एनकाउंटर, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी | Pulwama Encounter: Encounter in Pulwama, Jammu and Kashmir, security forces surrounded 2-3 terrorists | Patrika News
राष्ट्रीय

Pulwama Encounter: चुनाव परिणाम से पहले पुलवामा में एनकाउंटर, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी

Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हाल ही में एक एनकाउंटर (मुठभेड़) की घटना हुई है। सुरक्षाबलों को निहामा में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 10:55 am

Shaitan Prajapat

Pulwama Encounter: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में हाल ही में एक एनकाउंटर (मुठभेड़) की घटना हुई है। एनकाउंटर पुलवामा जिले के एक विशेष क्षेत्र में हुआ है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ एक तलाशी अभियान के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि पुलवामा के निहामा इलाके में सुरक्षाबलों ने दो तीन आतंकियों को घेर रखा है। स्थानीय क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं। नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है। प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों ने स्थिति पर कड़ी नजर रखी है।

दोनों ओर से गोलीबारी जारी

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को निहामा में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके तुरंत बाद जवानों ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। तभी से रूक रूककर गोलीबारी हो रही है। सुरक्षाबलों की ओर से भी जवाबी फायरिंग की जा रही है। 2-3 आतंकियों के इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली है।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई

सुरक्षा बलों, जिसमें भारतीय सेना, सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल), और जम्मू कश्मीर पुलिस शामिल हैं, ने संयुक्त अभियान चलाया। आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने पर यह अभियान शुरू किया गया।

होती रहती है आतंकवादी गतिविधियां

पुलवामा और आसपास के क्षेत्रों में अक्सर आतंकवादी गतिविधियां होती रहती हैं और सुरक्षा बल नियमित रूप से तलाशी अभियान चलाते रहते हैं। इस तरह के एनकाउंटर आतंकवादी गतिविधियों को रोकने और क्षेत्र में शांति स्थापित करने के प्रयासों का हिस्सा होते हैं। स्थानीय निवासियों से अनुरोध है कि वे किसी भी संदिग्ध गतिविधि की जानकारी तुरंत सुरक्षा बलों को दें। मुठभेड़ वाले क्षेत्रों से दूर रहें और सुरक्षा बलों के निर्देशों का पालन करें।

Hindi News/ National News / Pulwama Encounter: चुनाव परिणाम से पहले पुलवामा में एनकाउंटर, 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो