scriptमनीष सिसोदिया समेत 4 को समन जारी, कोर्ट ने CBI की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर लिया संज्ञान | Summons issued to 4 including Manish Sisodia Court takes cognizance of CBI supplementary charge sheet | Patrika News
राष्ट्रीय

मनीष सिसोदिया समेत 4 को समन जारी, कोर्ट ने CBI की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर लिया संज्ञान

Delhi Liquor Policy Case दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 4 आरोपियों के खिलाफ समन जारी किया है। इन आरोपियों में आम आदमी पार्टी नेता व पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का नाम भी शामिल है।

नई दिल्लीMay 27, 2023 / 05:41 pm

Sanjay Kumar Srivastava

manish_sisodia.jpg

मनीष सिसोदिया समेत 4 को समन जारी

राउज एवेन्यू कोर्ट दिल्ली ने दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को समन जारी किया है। कोर्ट मनीष सिसोदिया के साथ तीन अन्या को भी समन जारी किया है। कोर्ट ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में सीबीआई की दायर पूरक चार्जशीट पर संज्ञान लिया है। मनीष सिसोदिया के साथ अर्जुन पांडे, बच्ची लाल और अमनदीप ढाल को समन जारी किया गया है। राउज एवेन्यू कोर्ट चारों को 2 जून के लिए समन जारी किया है। कथित शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया और अमनदीप ढाल मौजूद वक्त जेल में बंद हैं। इसलिए उनकी पेशी के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया जाएगा। मनीष सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था।

2 जून तक सिसोदिया न्यायिक हिरासत में

आबकारी घोटाले से जुड़े सीबीआई के केस में सिसोदिया 2 जून तक न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई ने कोर्ट में 25 अप्रैल को सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें मनीष सिसोदिया सहित चार आरोपियों के नाम शामिल हैं। कोर्ट ने इस मामले में अपना फैसला 27 मई तक सुरक्षित रख लिया था।

मनीष सिसोदिया घोटाले के मुख्य सूत्रधार – चार्जशीट

चार्जशीट में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को घोटाले का मुख्य सूत्रधार बताया है। सीबीआई और ईडी दोनों के केस में मनीष सिसोदिया की राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत याचिका पहले ही खारिज हो चुकी है। दोनों मामलों की सुनवाई विशेष सीबीआई जज एमके नागपाल के कोर्ट में चल रही है।

सप्लीमेंट्री चार्जशीट में मोबाइल फोन नष्ट करने की बात शामिल

सीबीआई ने सीआरपीसी 91 के नोटिस के तहत जब मनीष सिसोदिया से पूछताछ की थी तो मनीष सिसोदिया ने माना था उन्होंने दो मोबाइल फोन नष्ट किए जो 22 जुलाई 2022 तक उन्होंने इस्तेमाल किए थे। सीबीआई ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट में यह बात भी मेंशन की है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / मनीष सिसोदिया समेत 4 को समन जारी, कोर्ट ने CBI की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर लिया संज्ञान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो