script"We are not school children" Jaya Bachchan got upset on gesture in Rajya Sabha | "हम स्कूल के बच्चे नहीं", राज्यसभा में किसके इशारे पर उखड़ गई जया बच्चन ? | Patrika News

"हम स्कूल के बच्चे नहीं", राज्यसभा में किसके इशारे पर उखड़ गई जया बच्चन ?

locationनई दिल्लीPublished: Feb 07, 2024 12:29:36 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Jaya Bachchan In Rajya Sabha Gets Angry : राज्यसभा में सवाल का क्रम छूटने पर हंगामा हो गया। इस दौरान सत्ता पक्ष के इशारे पर जया बच्चन भड़क गईं।

jaya.png

Jaya Bachchan In Rajya Sabha Gets Angry : संसद में बजट सत्र के दौरान एक विपक्ष के हंगामे के दौरान सत्ता पक्ष के सांसदों के इशारे पर सांसद जया बच्चन राज्यसभा में नाराज हो गईं। उन्होंने उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ से कहा कि अगर कोई मुद्दा सदस्यों को समझाया जाता है तो उन्हें समझ में आ जाता और वह स्कूली बच्चे नहीं हैं। दूसरी बात सभी सांसदों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए।
दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान उपसभापति हरिवंश ने सदन की कार्यसूची में सूचीबद्ध 17वें प्रश्न के बाद सीधा 19वां प्रश्न ले लिया। सवाल का क्रम तोड़ने पर समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन और कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा सहित अन्य विपक्षी सांसदों ने खड़े होकर आपत्ति जताई। इसके बाद सभापति धनखड़ और सत्तापक्ष के सांसदों ने विपक्षी सासंदों को हाथ हिलाकर अपनी सीट पर बैठने का इशारा किया। इसी बात से जया नाराज हो गई। इस पर आपत्ति जताई।

आप जया के प्रवक्ता नहीं...
हंगामा कर रहे कांग्रेस सांसद हुड्डा से मुखातिब होते हुए सभापति धनखड़ ने कहा कि "आप उनके के प्रवक्ता नहीं हैं। वह खुद एक बहुत वरिष्ठ सदस्य हैं। आपको उनका समर्थन करने की जरूरत नहीं है। कोई भी प्रश्न छोड़ा नहीं जाएगा।" वहां जया से कहा कि "किसी से भी गलती हो सकती है। आप जैसी देश की महान अभिनेत्री ने फिल्मों में कई रीटेक लिए होंगे और आप एक वरिष्ठ सदस्य हैं।"

जया ने उपराष्ट्रपति से कहा...
उपराष्ट्रपति के जवाब में सांसद जया बच्चन ने कहा, "अगर आप या उपसभापति हमें बैठने के लिए कहेंगे तो हम बैठेंगे लेकिन जब कोई अन्य सदस्य हमें इशारा करके बैठने के लिए कहता है तो हम ऐसा नहीं करेंगे। सवाल हमारा अधिकार है। आप हमें बता दीजिए कि ये सवाल नहीं ले सकते। कुछ समस्या है या हम सवाल बाद में लेंगे। हम समझ जाएंगे... लेकिन हम स्कूली बच्चे नहीं हैं। सभी सांसदों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए।"

ट्रेंडिंग वीडियो