scriptदिल्ली AIIMS के नए डायरेक्टर की हुई नियुक्ति, जानिए किसको मिली जिम्मेदारी? | Who Is Dr M srinivas Who Appointed As New Director AIIMS New Delhi | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली AIIMS के नए डायरेक्टर की हुई नियुक्ति, जानिए किसको मिली जिम्मेदारी?

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानि एम्स दिल्ली के नए डायरेक्टर की नियुक्ति कर दी गई है। दिल्ली एम्स की कमान अब डॉ. रणदीप गुलेरिया के जाने के बाद डॉ एम श्रीनिवास को सौंपी गई है। खास बात यह है कि डॉ. श्रीनिवास 32 डॉक्टरो को पछाड़कर इस रेस में अव्वल आए हैं।

नई दिल्लीSep 23, 2022 / 03:35 pm

धीरज शर्मा

Who Is Dr M srinivas Who Appointed As New Director AIIMS New Delhi

Who Is Dr M srinivas Who Appointed As New Director AIIMS New Delhi

दिल्ली स्थिति अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान यानी एम्स के डायरेक्टर के रूप में डॉ. एम श्रीनिवास की नियुक्ति कर दी गई है। डॉ एम श्रीनिवास ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद के डीन के रूप में सेवा दे रहे थे। उन्होंने डॉ. रणदीप गुलेरिया की जगह ली है। दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के मुखिया का ऐलान शुक्रवार को किया गया। वर्तमान डायरेक्टर रणदीप गुलरिया का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही इस रेस में कई नाम आगे चल रहे थे। आखिरकार श्री निवास के नाम पर मुहर लगी।

दिल्ली एम्स के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने 28 मार्च 2017 को एम्स दिल्ली के डायरेक्टर का पद संभाला था। उन्हें दो बार इस पद पर एक्सटेंशन मिल चुका है, जो शुक्रवार को समाप्त हो रहा है।

दिल्ली एम्स के नए डायरेक्टर नियुक्तत किए गए डॉ. श्रीनिवास को लेकर हर किसी के जहन में सवाल उठ रहे है। कुछ लोगों के लिए ये चेहरे नया नहीं है, लेकिन कई लोग डॉ. श्रीनिवास को ठीक से नहीं जानते हैं।

यह भी पढ़ें – नई पहल- AIIMS अब खुद ही देगा मरीजाें काे दवा, नहीं जाना हाेगा बार-बार दुकानदार के पास

dr_srinivas.jpg
ईएसआइ अस्पताल के डीन डॉ. एम श्रीनिवास एम्स के नए निदेशक बनाए गए हैं। फिलहाल प्रतिनियुक्ति पर ईएसआइ अस्पताल हैदराबाद में नियुक्त हैं। उनके नाम के ऐलान के बाद अब जल्द ही उन्हें एम्स के निदेशक का पद भार ग्रहण करना होगा।
एम्स के पीडियाट्रिक विभाग में कार्यरत थे. डॉ. श्रीनिवास
इससे पहले डॉ. एम श्रीनिवास दिल्ली एम्स के ही पीडियाट्रिक सर्जरी विभाग में कार्यरत थे। वे एम्स के ही पीडियाट्रिक विभाग के प्रोफेसर हैं। डॉ. श्रीनिवास की गिनती देश के एक्सपर्ट पीडियाट्रिशियन में होती है।
एम्स डायरेक्टर की रेस में 30 से ज्यादा डॉक्टर थे शामिल
डॉ. श्रीनिवास ने ये मुकाम यूं ही हासिल नहीं किया है। दिल्ली एम्स के डायरेक्टर बनने की रेस में एक दो नहीं बल्कि 32 डॉक्टर शामिल थे। इन सभी को पछाड़कर डॉ. श्रीनिवास को निदेशक नियुक्त किया गया है।

दरअसल दिल्ली एम्स के डायरेक्ट का पद बेहद अहम माना जाता है, इसलिए इस पद पर नियुक्ति के लिए विशेष प्रक्रिया अपनाई जाती है।

यह भी पढ़ें – ‘एम्स हो या पीजीआई दोनों एक समान, पेशेंट केयर ही प्राथमिकता’

 

Home / National News / दिल्ली AIIMS के नए डायरेक्टर की हुई नियुक्ति, जानिए किसको मिली जिम्मेदारी?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो