scriptकौन है गैंगस्टर कपिल सांगवान? INLD नेता नफे सिंह की हत्या की ली जिम्मेदारी | Who is UK based gangster Kapil Sangwan who took responsibility for the murder of INLD leader Nafe Singh | Patrika News

कौन है गैंगस्टर कपिल सांगवान? INLD नेता नफे सिंह की हत्या की ली जिम्मेदारी

locationनई दिल्लीPublished: Mar 01, 2024 09:20:28 am

Submitted by:

Akash Sharma

Nafe Singh Rathi Murder Case: पुलिस इंडियन नेशनल लोकदल Indian National Lok Dal (INLD) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या में UK के वांछित गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू की भूमिका की जांच कर रही है। झज्जर के बहादुरगढ़ में नेता और उनके सहयोगी जय किशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Gangster Kapil Sangwan and Indian National Lok Dal leader Nafe Singh Rathi.

गैंगस्टर कपिल सांगवान और इंडियन नेशनल लोकदल नेता नफे सिंह राठी

Nafe Singh Rathi Murder Case: पुलिस इंडियन नेशनल लोकदल Indian National Lok Dal (INLD) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नफे सिंह राठी की हत्या में UK के वांछित गैंगस्टर कपिल सांगवान उर्फ नंदू की भूमिका की जांच कर रही है। झज्जर के बहादुरगढ़ में नेता और उनके सहयोगी जय किशन की गोली मारकर हत्या कर दी गई।अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले कपिल सांगवान ने हरियाणा के मानेसर में होटल मैनेजमेंट का कोर्स छोड़ दिया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

कौन हैं कपिल सांगवान?

32 वर्षीय कपिल सांगवान दिल्ली के नजफगढ़ के मूल निवासी हैं। वह दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान में हत्या, हत्या के प्रयास, जबरन वसूली और डकैती और हथियार अधिनियम जैसे अपराधों से जुड़े 18 मामलों में वांछित है। अपराध की दुनिया में कदम रखने से पहले कपिल सांगवान ने हरियाणा के मानेसर में होटल मैनेजमेंट का कोर्स छोड़ दिया था। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है।

नफे सिंह राठी की हत्या क्यों की?

बुधवार को कपिल सांगवान ने सोशल मीडिया पर नफे सिंह राठी और किशन की हत्या की जिम्मेदारी ली। सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, राठी सांगवान के प्रतिद्वंद्वी गैंगस्टर मंजीत महल का करीबी दोस्त था। हरियाणा पुलिस उस पोस्ट की पुष्टि कर रही है, जिसमें नफे सिंह राठी को कथित तौर पर मंजीत महल से हाथ मिलाते हुए दिखाया गया है। सांगवान ने कथित तौर पर पूर्व के बहनोई की हत्या कर दी थी। 2020 में पैरोल पर जेल से बाहर आने के बाद वह यूनाइटेड किंगडम (UK) भाग गया। उसने यूपी के बरेली (bareilly) से फर्जी पासपोर्ट (fake passport) बनवाया और थाईलैंड (thailand) के रास्ते दुबई भाग गया। बाद में वह ब्रिटेन में बस गये।

 

इस बीच नफे सिंह राठी के दोनों बेटों को एक अज्ञात नंबर से धमकी भरी कॉल आई है। फोन करने वाले ने उनसे हत्या के बारे में मीडिया से बात करने से परहेज करने को कहा। उन्हें अज्ञात कॉलर से 18 धमकी भरे कॉल मिले।

Kapil Sangwan,UK-based gangster,Nafe Singh Rathee,Delhi police,Jhajjar’s Bahadurgarh,who is Kapil Sangwan, who is Kapil Sangwan nandu, Indian National Lok Dal leader Nafe Singh Rathi, INLD, INLD नेता नफे सिंह, Nafe Singh Rathi Case,Nafe Singh Rathi Murder,Nafe Singh Rathi,INLD leader nafe singh rathi,Haryana Police,हरियाणा,नफे सिंह राठी,नफे सिंह राठी मर्डर,हरियाणा पुलिस,इंडियन नेशनल लोकदल

ट्रेंडिंग वीडियो