scriptकौन था नवीन शेखरप्पा, मौत से तीन घंटे पहले परिवार से की थी बात, किराना लेने निकला था | Who Was Naveen Shekharappa who died In The Shelling of Ukraine | Patrika News
राष्ट्रीय

कौन था नवीन शेखरप्पा, मौत से तीन घंटे पहले परिवार से की थी बात, किराना लेने निकला था

रूस और यूक्रेन का युद्ध लगातार बुरे परिणाम लेकर आ रहा है। ऐसा ही जख्म भारत को भी दिया है। मंगलवार को यूक्रेन में कर्नाटक के छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई है। नवीन ने तीन घंटे पहले ही अपने परिवार से सुरक्षित होने की बात कही थी। वो लगातार परिवार के संपर्क में था। दो दिन पहले भी परिवार से बात की थी।

नई दिल्लीMar 01, 2022 / 05:04 pm

धीरज शर्मा

Who Was Naveen Shekharappa who died In The Shelling of Ukraine

Who Was Naveen Shekharappa who died In The Shelling of Ukraine

यूक्रेन के शहरों पर कब्जे के लिए रूस तेजी से हवाई हमले कर रहा है। मंगलवार को रूस ने खारकीव में हवाई हमला कर खारकीव का मुख्यालय उड़ा दिया। इस बीत यूक्रेन में रह रहे एक भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की भी मौत की खबर ने हर किसी को हिला कर रख दिया है। नवीन की मौते के साथ ही भारतीय छात्रों और नागरिकों को जल्द से जल्द भारत लाने की मांग भी तेज हो गई है। कर्नाटक का रहने वाले नवीन शेखरप्पा ने मौत से तीन घंटे पहले ही अपने घर पर बात की थी। यही नहीं अपनी सुरक्षा को लेकर वो लगातार घर वालों के संपर्क में था।

22 वर्षीय नवीन शेखरप्पा कर्नाटक का मूल निवासी था। नवीन कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के गृह जिले हावेरी का रहने वाला है। घटना के बाद सीएम बोम्मई ने नवीन के परिवार से फोन पर बात की और दुख जताया। यूक्रेन में वह आर्किटेक्टोरा बेकातोवा में रह रहा था। नवीन शेखरप्पा खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था।

यह भी पढ़ें – Russian-Ukraine war- रूस-यूक्रेन की जंग ने भारत को भी दिया जख्म, भारतीय छात्र की हुई मौत

नवीन शेखरप्पा की मौत की वजह रूस की गोलीबारी को बताया जा रहा है। खारकीव (Kharkiv) में हुई शेलिंग की रेंज में आने पर इस भारतीय छात्र की मौत हुई है। खास बात यह है कि इस भयानक हादसे से तीन घंटे पहले ही नवीन ने अपने घर पर बात की थी।


https://twitter.com/hashtag/Naveen?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बताया जा रहा है कि नवीन ने मंगलवार सुबह 10.30 बजे अपने परिवार वालों से बात की थी। इस दौरान उसने अपनी सुरक्षा को लेकर घरवालों की बताया था कि वो अब तक ठीक है। हालांकि उसने ये भी कहा था कि जहां वो रह रहे हैं वहां राशन खत्म हो गया है। नवीन शेखरप्पा जब रूसी गोलीबारी का शिकार हुआ, उस दौरान वो किराना लेने ही निकला था।

दो दिन पहले भी वीडियो कॉल से की थी बात

यही नहीं नवीव लगातार अपने परिवार वालों के संपर्क में था। बताया जा रहा है कि हादसे से दो दिन पहले भी नवीन ने अपने घर पर वीडियो कॉल के जरिए बात की थी। लेकिन उस वक्त घर वालों को ये नहीं पता था कि ये नवीन का आखिरी वीडियो कॉल है, जिस पर वो अपने लाडले को देख रहे हैं।

पिता ने दी थी नवीन को ये सलाह

वीडियो में नवीन के पिता उससे बात करते हुए खासे उत्साहित दिख रहे है, लेकिन शायद उन्हें भी नहीं पता था कि वे आखिरी बार अपने लाल को देख रहे हैं। नवीन के पिता ने बातचीत के दौरान बेटे से कहा था कि अपना ध्यान रखो और वहां मिलजुल कर रहो
https://twitter.com/hashtag/Ukraine?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इन रास्तों से निकाले जा रहे भारतीय

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद युद्धग्रस्त देश का हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण भारत वहां फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया से लगी यूक्रेन की सीमा चौकियों के जरिए बाहर निकाल रहा है।

यह भी पढ़ें – ‘वैक्यूम बम’ से यूक्रेन को तबाह कर रहा रूस, जानिए कितना घातक है ये हथियार

Home / National News / कौन था नवीन शेखरप्पा, मौत से तीन घंटे पहले परिवार से की थी बात, किराना लेने निकला था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो