script धनिया पाउडर में मिलावट करने वालों पर 64 लाख रूपए का जुर्माना | Fine of Rs 64 lakh on those adulterating coriander powder | Patrika News

धनिया पाउडर में मिलावट करने वालों पर 64 लाख रूपए का जुर्माना

locationनीमचPublished: Feb 02, 2024 06:45:40 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

ADM कोर्ट का बड़ा आदेश, नोटिस जारी करने के एक महीने बाद जुर्माना राशि जमा नहीं की तो होगी संपत्ति कुर्क...

neemuch.jpg

शुद्ध के लिए युद्ध...मध्यप्रदेश के नीमच में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ा फैसला आया है। यहां ADM कोर्ट ने मिलावटी धनिया बनाकर उसे बेचने वाली 9 फर्म व उनके लोगों पर 64 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि आरोपियों से 64 लाख रुपए का जुर्माना वसूला जाए और अगर एक महीने के अंदर जुर्माना नहीं भरा जाता है तो फिर आरोपियों की संपत्ति कुर्क कर दी जाए। एडीएम नेहा मीणा ने ये आदेश जारी किए हैं।

सल्फर से चमकाते थे खराब धनिया
नीमच व केसुंदा के रहने वाले तीन लोग नीमच औद्योगिक क्षेत्र में खराब धनिए पर कलर करने के बाद सल्फर से चमका कर उसे बेचते थे। खाद्य विभाग ने नीमच औद्योगिक क्षेत्र में संघवी ट्रेडर्स पर कार्रवाई करते हुए धनिया का सैंपल लिया था तब कार्रवाई के दौरान लोग धनिये पर कलर करते भी पाए गए थे। जांच रिपोर्ट में धनिये पर कलर, सल्फर व अन्य अपदृव्य पाए गए। इस पर प्रकरण तैयार कर एडीएम न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जांच के दौरान अधिकारियों ने नीमच में नकली धनिया तैयार करने वाले व परिवहन करने वाले लोगों को आरोपी बनाया। प्रकरण की लंबी सुनवाई के बाद एडीएम नेहा मीणा ने अब इन मिलावटखोरों पर 64 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है।

neemuch_news.jpg

जुर्माना नहीं भरा तो कुर्क होगी संपत्ति
मिलावटखोरों पर 64 लाख रुपए का जुर्माना लगाने वालीं एडीएम नेहा मीणा ने बताया कि धनिये में सल्फर करने वाले मिलावटखोरों पर टोटल 64 लाख का जुर्माना लगाया गया है। यदि नोटिस जारी करने के एक माह बाद जुर्माना राशि नहीं जमा की गई तो कुर्की की कार्रवाई की जायेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो