script780 elderly pilgrims from Delhi leave for pilgrimage to Dwarkadhish | दिल्ली के 780 बुजुर्गों यात्री द्वारकाधीश की तीर्थ यात्रा पर रवाना | Patrika News

दिल्ली के 780 बुजुर्गों यात्री द्वारकाधीश की तीर्थ यात्रा पर रवाना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 25, 2023 09:49:12 pm

Submitted by:

Suresh Vyas

- तीर्थयात्रियों को विदा करने खुद पहुंचे मुख्यमंत्री

दिल्ली के 780 बुजुर्गों यात्री द्वारकाधीश की तीर्थ यात्रा पर रवाना
दिल्ली के 780 बुजुर्गों यात्री द्वारकाधीश की तीर्थ यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत शनिवार को 83वीं ट्रेन 780 बुजुर्गों को लेकर द्वारकाधीश की तीर्थ यात्रा पर रवाना हुई। त्यागराज स्टेडियम में भजन संध्या के साथ इन्हें विदाई देने खुद मुख्यमंत्री सीएम अरविंद केजरीवाल पहुंचे और सबसे बुजुर्ग तीर्थयात्री कैलाश देवी को यात्रा टिकट सौंपा। राजस्व मंत्री आतिशी व अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

केजरीवाल ने इस अवसर पर कहा कि दिल्ली के बुजुर्गों को लेकर ट्रेन लगभग हर सप्ताह तीर्थयात्रा पर जा रही है। अब तक 82 ट्रेनों से 80 हजार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा करवाई जा चुकी है। दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी आम आदमी पार्टी सरकार ने बुजुर्ग तीर्थ यात्रा योजना शुरू की है और सोमवार को वहां से पहली ट्रेन एक हजार तीर्थ यात्रियों के साथ नामडेढ़ के लिए रवाना होगी। राजस्व मंत्री आतिशी ने भी तीर्थयात्रियों के लिए दिल्ली के विकास की प्रार्थना करने की अपील की।

सफदरजंग स्टेशन से रवाना हुई ट्रेन सोमवार को द्वारका पहुंचेगी। वहां दर्शन के अलावा तीर्थयात्रियों को सोमनाथ मंदिर की यात्रा भी करवायी जाएगी। ट्रेन में तीर्थ यात्रियों की देखभाल के लिए चिकित्सकीय टीम भी भेजी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो