scriptदिल्ली: आप विधायक ने मुख्य सचिव पर दुर्व्यवहार मामले में कोर्ट में दायर की याचिका | Delhi AAP MLA filed petition to Chief Secretary in case of misbehavior | Patrika News
नई दिल्ली

दिल्ली: आप विधायक ने मुख्य सचिव पर दुर्व्यवहार मामले में कोर्ट में दायर की याचिका

आम आदमी पार्टी के एक विधायक दिल्ली के मुख्य सचिव पर एससी/एसटी से दुर्व्यवहार का आरोप में कोर्ट में याचिका दायर की है। बता दें कि यह टिप्पणी मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में की थी।

नई दिल्लीJul 26, 2018 / 08:32 pm

Shivani Singh

 Chief Secretary

दिल्ली: आप विधायक ने मुख्य सचिव पर दुर्व्यवहार मामले में कोर्ट में दायर की याचिका

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के एक विधायक ने गुरुवार को दिल्ली के मुख्य सचिव के खिलाफ कथित तौर पर अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप में न्यायालय में याचिका दाखिल की है। बता दें कि यह टिप्पणी मुख्य सचिव ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा बुलाई गई बैठक में की थी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस कांस्टेबल पर हमले के आरोप में दो गिरफ्तार, केस दर्ज

मीडिय रिपोर्ट के मुताबिक तीस हजारी अदालत में जमा किए गए हलफनामे में प्रकाश जारवाल ने बताया कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने उनके दिल्ली में राशन वितरण समस्या के समाधान के बारे में पूछे जाने पर किस तरह से अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। आपको बता दें कि प्रकाश जारवाल दक्षिण दिल्ली के देवली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और अनुसूचित जाति समुदाय से हैं।

यह भी पढ़ें

महापुरुषों के नाम पर भिड़ी भाजपा-कांग्रेस, राजेश खन्ना महापुरुष लेकिन राजेश पायलट नहीं

जारवाल ने कहा कि मैं खड़ा हुआ और मुख्य सचिव से विनम्रतापूर्वक अपील की कि देवली निर्वाचन क्षेत्र राशन वितरण की गंभीर समस्या का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि यहां के लोग बहुत गरीब हैं और वे जरूरी वस्तुओं के लिए सरकार पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि अंशु प्रकाश ने उनके आग्रह को नजरअंदाज कर दिया और जवाब देने से इनकार किया।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: अब ऑटोरिक्शा में सवारी करना महंगा, नए किराए स्लैब को केजरीवाल ने दी मंजूरी

आप विधायक ने कहा कि जब उन्होंने दोबारा आग्रह किया तो मुख्य सचिव नाराज हो गए और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपशब्द कहे। वहीं, जब मुख्य सचिव से उचित व्यवहार करने को कहा गया तो प्रकाश ने उन्हें अपनी हद में रहने को कहा। प्रकाश ने कहा, ‘जितनी औकात है, उतनी ही बात करो।’ उन्होंने बताया कि संगम विहार पुलिस थाने, एसएसओ सिविल लाइंस व पुलिस उपआयुक्त दक्षिण से अंशु प्रकाश के खिलाफ शिकायत दर्ज की है, लेकिन किसी ने भी कार्रवाई नहीं की।

Home / New Delhi / दिल्ली: आप विधायक ने मुख्य सचिव पर दुर्व्यवहार मामले में कोर्ट में दायर की याचिका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो