भाजपा नेता मास्टर मोहन लाल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को क्यों दिया BJP में शामिल होने का ऑफर

कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) के इस्तीफे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने पंजाब मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल ली है। अब चर्चा ये भी हो रही है कि आखिर पंजाब के पूर्व सीएम अब क्या फैसला लेंगे। क्या वो कांग्रेस (congress) के मार्गदर्शक मंडल की शोभा बढ़ाएंगा या बीजेपी (bjp) और अकाली दल (akali dal) जैसी पार्टियों में शामिल होंगे। इसी बीच कैप्टन को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर मिला है।

By: Nitin Singh

Published: 21 Sep 2021, 01:19 PM IST

नई दिल्ली। कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) ने पंजाब के नए सीएम (punjab new cm) के तौर पर कमान संभाल ली है। इसके साथ ही पहले सीएम बनाए जाने की रेस में सबसे आगे चल रहे सुखजिंदर सिंह रंधावा (sukhjinder singh randhawa) और ओम प्रकाश सोनी (om prakash soni) को डिप्टी सीएम बनाया गया है। अब चर्चा ये भी हो रही है कि आखिर पंजाब के पूर्व सीएम अब क्या फैसला लेंगे। क्या वो कांग्रेस (congress) के मार्गदर्शक मंडल की शोभा बढ़ाएंगा या बीजेपी (bjp) और अकाली दल (akali dal) जैसी पार्टियों में शामिल होंगे, खबरें यह भी हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह अपनी अलग पार्टी बनाकर कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों को आगामी विधानसभा चुनाव (punjab assembly election 2022) में कड़ी टक्कर दे सकते हैं।

कैप्टन को बीजेपी में शामिल होने का ऑफर

इसी बीच पंजाब बीजेपी के वरिष्ठ नेता मास्टर मोहन लाल (bjp leader master mohan lal) ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) को भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया है। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बीजेपी के इस ऑफर के पीछे अपना राजनीतिक स्वार्थ छिपा है। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (former cm captain amrinder singh) को बीजेपी ने लाकर पार्टी सिख वोट बैंक साधने की कोशिश कर रही है।

बीजेपी पर भारी पड़ सकती है ये दांव

कुछ लोगों का कहना है कि भाजपा की यह चाल उनपर ही भारी पड़ सकती हैं और सिख वोट बैंक के चक्कर में पार्टी को अपने पारंपरिक वोट बैंक से भी हाथ धोना पड़ सकता है। हालांकि बीजेपी नेता के इस ऑफर पर अभी तक पंजाब के पूर्व मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें: चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी के बाद पंजाब कांग्रेस में खत्म हो गई है अंतरकलह?

गौरतलब है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) सीएम पद से इस तरह हटाए जाने से काफी आहत हुए हैं। सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इस बारे में जिक्र भी किया था। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि मुझे सूचना दिए बिना सीएलपी की बैठकें बुलाई जा रही थीं, यह एक तरह से मेरे काम पर सवाल उठाना है। जिससे मैं अपमानित महसूस कर रहा था। इसीलिए मैंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (sonia gandhi) से फोन करने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। अब देशभर की निगाहें कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलगे कदम पर टिकी हुई हैं।

Congress BJP
Show More
Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned