scriptआंगन में खेल रहे बालक को सर्प ने डसा, झींकबिजुरी अस्पताल में गलत उपचार, हुई मौत | Patrika News
समाचार

आंगन में खेल रहे बालक को सर्प ने डसा, झींकबिजुरी अस्पताल में गलत उपचार, हुई मौत

परिजनों का आरोप,अस्पताल में नहीं है चिकित्सक, स्टॉफ के भरोसे होता है उपचार

शाहडोलMay 19, 2024 / 12:09 pm

shubham singh


परिजनों का आरोप,अस्पताल में नहीं है चिकित्सक, स्टॉफ के भरोसे होता है उपचार
शहडोल. झींकबिजुरी के ग्राम ममरा में सर्पदंश से पांच वर्षीय बालक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसासर सौरभ केवट पिता संतोष केवट 5 वर्ष शुक्रवार की दोपहर घर के आंगन में खेल रहा था। इसी दौरान वह सांप ने काट लिया। परिजन बालक को झींकबिजुरी अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां अस्पताल में तैनात स्टाफ ने उसका उपचार किया। हालत गंभीर होने पर उसे जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया। परिजन बालक को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया है कि झींकबिजुरी में अस्पताल होने के बाद भी यहां भी यहां संसाधन व चिकित्सकों की कमी है। सर्पदंश जैसे मामले का उपचार अस्पताल में नहीं हो पाता, समुचित उपचार न मिलने पर बालक को रेफर किया, जिससे उसकी मौत हो गई। परिजनों ने कहा झींकबिजुरी में एक बॉटल लगाया गया था, जिसके बाद बालक की तबियत और बिगडऩे लगी थी। हालत गंभीर होने पर रेफर किया गया था।
झींकबिजुरी में नहीं हैं चिकित्सक
सीएमएचओ डॉ. एके लाल ने बताया कि झींकबिजुरी में चिकित्सक नहीं है, केशवाही अस्पताल के चिकित्सक को सप्ताह में तीन दिनों के लिए तैनात किया गया है। सर्पदंश के बालक की सही उपचार क्यों नहीं मिल सका जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि सर्पदंश में बालक के झांडफूंक कराने की भी चर्चा थी।
इन दिनों जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था लडखड़़ाने लगी है शुक्रवार को भी ब्यौहारी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज के आभाव में एक 6 वर्षीय बालक की मौत हो गई थी। जिसमें परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही के आरोप लगाए थे। सीएमएचओं ने इस मामले में टीम भेजकर जांच भी कराई, लेकिन दो दिन बाद भी इस पर ठोस कार्रवाई नहीं की गई।
फेरी लगाकर सब्जी बेचने वाले वृद्ध की मौत
बुढ़ार थाना क्षेत्र के ग्राम जरवाही में फेरी लगाकर सब्जी बेचने वाले वृद्ध की अचानक मौत हो गई। जानकारी के अनुसार महगु बैगा 65 वर्ष हर रोज की तरह सायकल से सब्जी बेचने निकला था, तभी अचानक गांव में उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस घटना स्थल पहुंचकर पंचनामा तैयार करते हुए मर्ग कायम किया है। पुलिस ने बताया कि शव परीक्षण कराया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के स्पष्ट कारणों का पता लग सकेगा।

Hindi News/ News Bulletin / आंगन में खेल रहे बालक को सर्प ने डसा, झींकबिजुरी अस्पताल में गलत उपचार, हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो