scriptकल्याण कर्नाटक में मेगा कौशल विकास केंद्र स्थापित करे सरकार | Patrika News
समाचार

कल्याण कर्नाटक में मेगा कौशल विकास केंद्र स्थापित करे सरकार

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की अध्यक्षता में Kalyan Karnataka Area Development Board (केकेआरडीबी) की प्रगति समीक्षा बैठक में खंड्रे ने कल्याण कर्नाटक के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों के लिए तैयार करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अनुरोध किया कि मेगा Skill Development Center क्षेत्र के किसी एक जिला मुख्यालय में स्थापित किया जाए।

बैंगलोरJun 15, 2024 / 12:59 pm

Nikhil Kumar

वन, पारिस्थितिकी एवं पर्यावरण मंत्री Ishwar Khandre ने मुख्यमंत्री Siddaramaiah से कल्याण कर्नाटक (हैदराबाद कर्नाटक) क्षेत्र में एक मेगा कौशल विकास केंद्र स्थापित करने का आग्रह किया है, ताकि Youth को रोजगार के अवसर प्रदान करके क्षेत्र की आर्थिक, सामाजिक और शैक्षिक चुनौतियों का समाधान किया जा सके।

मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या की अध्यक्षता में Kalyan Karnataka Area Development Board (केकेआरडीबी) की प्रगति समीक्षा बैठक में खंड्रे ने कल्याण कर्नाटक के युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरियों के लिए तैयार करने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने अनुरोध किया कि मेगा Skill Development Centre क्षेत्र के किसी एक जिला मुख्यालय में स्थापित किया जाए।
खंड्रे ने कहा कि Kalyan Karnataka को 371(जे) संवैधानिक संशोधन के तहत विशेष दर्जा प्राप्त है। क्षेत्र में रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए वित्त विभाग से पूर्व अनुमोदन की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, अभी भी मंजूरी के लिए फाइलें भेजी जा रही हैं, जिससे देरी हो रही है। खंड्रे ने मुख्यमंत्री से प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए स्पष्ट निर्देश जारी करने का अनुरोध किया, जिस पर मुख्यमंत्री ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

अलग औद्योगिक नीति की आवश्यकता

खंड्रे ने कल्याण कर्नाटक क्षेत्र के लिए एक अलग Industrial Policy की आवश्यकता पर भी बल दिया। क्षेत्र वर्तमान में उद्योगों, कच्चे माल और प्राकृतिक संसाधनों की कमी के कारण पिछड़ा हुआ है। उन्होंने क्षेत्र में 6,639 रिक्त शिक्षण पदों को तत्काल भरने का आह्वान किया।

सरकारी महिला डिग्री कॉलेज

उन्होंने सात जिला मुख्यालयों में से प्रत्येक में एक Govt Women’s Degree College की स्थापना का भी अनुरोध किया।


फिर से शुरू हो नागरिक विमानन सेवा

बीदर शहर के लिए नागरिक उड़ानों के हाल ही में बंद होने पर प्रकाश डाला और सरकार से बीदर में Civil Aviation Services को फिर से शुरू करने के लिए तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया।

Hindi News/ News Bulletin / कल्याण कर्नाटक में मेगा कौशल विकास केंद्र स्थापित करे सरकार

ट्रेंडिंग वीडियो